गैरसैंण सत्र में खाने की गुणवत्ता पर विवाद: ठेकेदार और मैनेजर को पीटा

punjabkesari.in Saturday, Mar 24, 2018 - 05:34 PM (IST)

गैरसैंण: विधानसभा सत्र में हिस्सा ले रहे कांग्रेस विधायक हरीश धामी ने खाने की व्यवस्था संभाल रहे ठेकेदार और उसके मैनेजर की पिटाई कर दी। खाने की गुणवत्ता खराब होने की शिकायत को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद उत्पन्न हुआ। मौके पर मौजूद कांग्रेस के अन्य विधायकों ने बीच-बचाव किया। विधायक धामी का कहना है कि ठेकेदार और उसके मैनेजर ने उन पर जातीय टिप्पणी की, जिस कारण धक्का-मुक्की हुई।

 

जानकारी के अनुसार, गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा परिसर में ही मंत्रियों-विधायकों समेत सभी के खाने-पीने का इंतजाम किया गया है। पूर्व तक यह जिम्मा गढ़वाल मंडल विकास निगम और कुमाऊं मंडल विकास निगम के जिम्मे होता था, मगर इस बार यह निजी ठेकेदार को दिया गया है। खाने की गुणवत्ता काफी खराब बताई जा रही है, जिसे लेकर शिकायतें सामने आ रही हैं। 

 

बताया जा रहा है कि बीती रात कांगे्रस विधायक हरीश धामी कुछ अन्य विधायकों के साथ विधायकों के लिए बनी मैस में खाना खाने पहुंचे। खाने की गुणवत्ता खराब होने पर विधायक ने इसकी शिकायत खाने की व्यवस्था संभाल रहे ठेकेदार और उसके मैनेजर से की, तो विवाद हो गया। दोनों पक्षों में तू-तू-मैं-मैं इनती बढ़ गई कि विधायक धामी ने ठेकेदार और मैनेजर की जमकर पिटाई कर डाली। मौके पर मौजूद कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन और करण माहरा ने बीच-बचाव किया। इसके बाद ठेकेदार और मैनेजर वहां से भाग खड़े हुए। 

 

इस बारे में विधायक धामी का कहना है कि सत्र के दौरान मिल रहे खाने की गुणवत्ता काफी खराब है। इसी बात की शिकायत ठेकेदार और मैनेजर से की गई थी, लेकिन उन्होंने जातीय टिप्पणी कर दी। इस पर उन्होंने ऐतराज जताया, जिस कारण धक्का-मुक्की हो गई। विधायक करण माहरा ने आरोप लगाया कि खाने का ठेका देने में घोटाला हुआ है। खाने की गुणवत्ता काफी खराब है। इस पूरे घोटाले का वह जल्द ही खुलासा करेंगे। 

Punjab Kesari