कांग्रेस ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, CM धामी के खिलाफ भुवन चंद्र लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 10:11 AM (IST)

 

नई दिल्ली/देहरादूनः कांग्रेस ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें भाजपा सरकार से मंत्री पद छोड़कर घर वापसी करने वाले वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य को भी टिकट दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ भुवन चंद्र चुनाव लड़ेंगे।
PunjabKesari
कांग्रेस चुनाव समिति के प्रमुख मुकुल वासनिक ने शनिवार देर रात यह सूचना देते हुए बताया कि इस सूची को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंजूरी दी है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नेता यशपाल आर्य को बाजपुर सुरक्षित क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा गया है जबकि प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल को श्रीनगर, विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह को चकराता तथा विपक्ष की नेता रही इंदिरा हृदयेश के निधन के बाद उनकी सीट पर उनके पुत्र अमित ह्रदयेश को चुनाव मैदान में उतारा गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्री राजेंद्र भंडारी को बद्रीनाथ सीट से, मंत्री प्रसाद नैथानी को देवप्रयाग से, जोत सिंह बिष्ट को धनोल्टी से, हीरा सिंह बिष्ट को रायपुर से, नवप्रभात को विकास नगर से, सुरेंद्रसिंह नेगी को कोटद्वार तथा गोविंद सिंह कुंजवाल को जागेश्वर से टिकट दिया गया है।
PunjabKesari
पार्टी ने पुरोला सुरक्षित सीट से मालचंद को, यमुनोत्री से दीपक बिजलवान, गंगोत्री से विजयपाल सजवान, थराली सु से डॉ. जीतराम, कर्णप्रयाग से मुकेश नेगी, केदारनाथ से मनोज रावत, रुद्रप्रयाग से प्रदीप थपलियाल, घनसाली सु से धनीलाल शाह, प्रताप नगर से विक्रम नेगी, पौड़ी से नवल किशोर, धारचूला से हरीश सिंह धामी, द्वाराहाट से मदन सिंह बिष्ट, भीमताल से धन सिंह भंडारी, रुद्रपुर से मीना शर्मा, खटीमा से भुवन चंद कापड़ी, हरिद्वार से सतपाल ब्रह्मचारी तथा रुड़की मैंगलोर से काजी मोहम्मद निजामुद्दीन को टिकट दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static