बच्चों की मौत पर गर्माई सियासत, योगी सरकार के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 04:45 PM (IST)

गोरखपुर: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की घटना को लेकर राजनीति गर्मा गई है। सोमवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ता जीपीओ पर इकट्ठा हुये जहां प्रदेश अध्यक्ष ने मृतक बच्चों को श्रद्धाजंलि दी। इसके बाद राजबब्बर अपने काफिले के साथ विधानसभा की तरफ कूच करने चल दिये। विधानसभा पहुंचने से पहले ही पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रोक लिया जिसके चलते दोनों के बीच झड़प हो गई। झड़प के चलते नौबत लॉठीचार्ज तक आ पहुंची। किसी तरह से पुलिस ने मामला शांत कराया। 

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीआरडी में बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है लेकिन सरकार इसको छिपाने के लिये लीपापोती कर रही है। राजबब्बर ने कहा कि ऑक्सीजन कंपनी द्वारा अस्पताल को पेमेंट के लिये कई रिमांइडर लेटर लिखे गये लेकिन अस्पताल की तरफ से भुगतान नहीं किया गया। 5 अगस्त को लखनऊ से गोरखपुर अस्पताल के लिये पैसा पहुंचा लेकिन 6 और 7 की छुट्टी और 9 तारीख को सीएम के गोरखपुर दौरे को लेकर अस्पताल प्रशासन उनकी आवभगत में लगा रहा। 

साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में हुई बच्चों की मौत की जिम्मेदार योगी सरकार और उसके मंत्री हैं। वहीं देखने वाली बात यह रही कि राज बब्बर ने अपने कार्यकर्ताओं को नसीहत भी दी। कार्यकर्ताओ ने जब उग्रता दिखाई तो राज बब्बर ने उनको पीछे हटाया।