‘नकल’ के समर्थन में अखिलेश, कहा-पास होने के लिए नकल चलती है

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2017 - 06:05 PM (IST)

सिद्धार्थनगर: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र के ‘नकल’ वाले बयान पर पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘सभी ने बचपन से लेकर अबतक कभी ना कभी नकल की होगी, पास होने के लिए नकल चलती है। बीजेपी ने भी हमारे मैनिफेस्टो की नकल की है।’’ बता दें कि गोंडा में आयोजित एक रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में परीक्षा में नकल करने के लिए भी नीलामी होती है। परीक्षा केंद्र लगाने के लिए बोली लगाई जाती है, मैं परीक्षा केंद्र की नीलामी पर बोलने से डर रहा था। देश की जनता सच-झूठ समझती है। 

आरोप का जवाब देते हुए किया नकल का समर्थन
शनिवार को अपनी शोहरतगढ़ की रैली में सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी के इस आरोप का जवाब देते हुए नकल को समर्थन दे डाला। अखिलेश यादव ने कहा, ‘हर किसी ने कभी-ना-कभी थोड़ी बहुत नकल की होगी, यहां कोई ऐसा है जिसने कभी थोड़ी बहुत नकल ना की है हो। बीजेपी ने हमारे घोषणापत्र की नकल की। मोदी भी कपड़ों की नकल करते हैं।’ 

लैपटाप को झुनझना कहने वाली भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किया शामिल
अखिलेश यादव ने कहा कि पहले लैपटाप को झुनझना कहने वाली भाजपा ने अपने घोषणापत्र में लैपटॉप वितरण को बाकायदा जगह दी है। उन्होंने कहा कि हमने लैपटॉप बांटने में कोई भेदभाव नहीं किया बल्कि मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटाप वितरण किये। यह कहना गलत है कि किसी वर्ग विशेष को सपा सरकार ने लैपटॉप बांटे।

नोटबंदी के बाद का हिसाब दें मोदी
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 2014 में किये गये वायदों के अनुसार विदेशों में जमा कालेधन और नोटबंदी के बाद मिले कालेधन का हिसाब किताब देना चाहिये और मैं उन्हें विकास का हिसाब देता हूं।’ पैसा काला सफेद नहीं होता, लेनदेन काला सफेद होता है। नोटबंदी के फैसले से पूरे देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। पैसे के लिए लाइन में लगी महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। बैंक के लोगों ने उसका नाम खजांची रख दिया। सपा ने उसे खोज निकाला और महिला एक गरीब परिवार की थी। उसे दो लाख रूपए की मदद दी गयी।