प्रेमी युगल ने भागकर की है शादी, लड़की के परिजनाें ने लड़के के मां-बाप काे उतारा माैत के घाट

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 03:30 PM (IST)

सुलतानपुरः सुलतानपुर में किशोरी द्वारा अपने प्रेमी से भागकर शादी करने के बाद नाराज किशोरी के परिवार वालों द्वारा प्रेमी के मां बाप की हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोपियों ने पहले तो प्रेमी की मां को मृत समझ कर मालगाड़ी के डिब्बे में डाल दिया और उसके बाद पिता की हत्या कर उसे रेलवे ट्रैक के नीचे बनी पुलिया में फेंक कर फरार हो गये। वहीं इलाज के दौरान मां ने भी दम तोड़ दिया। हाल ये है कि आरोपी अब घर छोड़कर फरार हो चुके हैं और पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

मामला कुड़वार थानाक्षेत्र के सरैया पूरे विसेन स्थित गुप्पा के पुरवा का है। इसी गांव के रहने वाले सुनील पाण्डेय का बेटा अश्वनी उर्फ रिंकू का पड़ोस में रहने वाले काशी प्रसाद पाण्डेय की बेटी प्रतिमा से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीती 15 मार्च को रिंकू और प्रतिमा ने घर से भागकर शादी कर ली। उधर प्रतिमा के घर वालों ने रिंकू के ऊपर अपहरण का केस दर्ज कराया था जिस पर पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। दोनों बालिग थे लिहाजा कोर्ट ने दोनों को अपनी मर्जी से साथ रहने का आदेश दे दिया। बस यही बात प्रतिमा के घर वालों को नागवार गुजरी। 

उन्होंने इसका बदला लेने के लिए अनोखी चाल चली। रिंकू के घरवालों को प्रतिमा के घरवालों ने अपने घर सुलह समझौते के लिये बुलाया, जिसके बाद से ही रिंकू के पिता सुनील और मंजू का कोई पता न चल सका। जिसपर रिंकू के नाना के प्रतिमा के घर वालों पर अपहरण का केस दर्ज करा दिया। 

उधर पुलिस गायब दम्पत्ति की तलाश कर ही रही थी कि बीती 30 अप्रैल को सुलतानपुर रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी एक मालगाड़ी के डिब्बे में एक घायल महिला मिलने की सूचना से हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची जीआरपी ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन थोड़ी ही देर बाद महिला ने दम तोड़ दिया। बाद में महिला की शिनाख्त रिंकू की मां मंजू के रुप में हुई। वहीं सुनील को भी गायब हुये तीन दिन बीत चुके थे। आज सुबह गांव के ही बगल बने रेलवे ट्रैक के नीचे बनी पुलिया पर सुनील पाण्डेय भी शव बरामद हुआ। 

पुलिस की माने तो आरोपियों के गांव के ही बगल रेलवे स्टेशन था जिसका फायदा उन्होंने उठाया। महिला को मृत समझकर पहले उसे मालगाड़ी में डाल दिया ताकि किसी को कुछ पता न चल सके, वहीं वे सुनील को भी ठिकाने लगाने के प्रयास में थे लेकिन तब तक मालगाड़ी चल दी लिहाजा उन्होंने सुनील की भी हत्या कर उसका शव रेलवे ट्रैक पर बनी पुलिया के नीचे डाल दिया। फिलहाल पुलिस अब प्रतिमा के घर वालों की तलाश में जुट गयी है।

Ajay kumar