IRCTC घोटालाः लालू परिवार को मिली राहत, पटियाला हाउस कोर्ट ने राबड़ी-तेजस्वी को दी जमानत

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 11:25 AM (IST)

पटनाः रेलवे टेंडर घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने राबड़ी और तेजस्वी को जमानत दे दी है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

रेलवे टेंडर घोटाला मामला में कोर्ट की तरफ से लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी सहित 14 लोगों को समन जारी किया गया था। सभी को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई है। इस मामले में पहली बार तेजस्वी और राबड़ी कोर्ट के समक्ष पेश हुए हैं।

लालू को भी कोर्ट में पेश होना था लेकिन वह इस समय रांची के रिम्स अस्पताल में हैं। गुरुवार को लालू ने रांची में सीबीआई की कोर्ट में सरेंडर किया था जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने का फैसला सुनाया। जेल में लालू की मेडिकल जांच होने के बाद उन्हें रिम्स भेज दिया गया।

गौरतलब है कि रेलवे टेंडर घोटाला मामले में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने 2006 में रेल मंत्री रहते हुए रांची और पुरी के दो आईआरसीटीसी होटलों के रखरखाव की जिम्मेदारी अवैध रूप से एक निजी कंपनी को सौंपी थी। इसके बदले में पटना में तीन एकड़ की जमीन लालू ने अपने नाम करवा ली थी।   

prachi