उत्तराखंड में 22 जून तक बढ़ा Covid Curfew, अब इन 3 जिलों के लोग कर सकेंगे चारधाम यात्रा

6/14/2021 1:47:36 PM

 

देहरादूनः उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू के बाद से कोरोना की रफ्तार कम होने लगी है, जिसके चलते राज्य सरकार ने इसे एक और सप्ताह तक बढ़ाने का फैसला लिया है। उत्तराखंड में 15 जून से 22 जून तक कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं अब 3 जिलों के लोगो को चारधाम यात्रा करने की अनुमति भी दी गई है।

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 जून से 22 जून तक कोविड कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। साथ ही कुछ बदलावों के साथ पुराने एसओपी का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी के लोगों को अब केवल नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के साथ क्रमशः बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री-यमुनोत्री जाने की अनुमति है। 

वहीं सुबोध उनियाल ने बताया कि राजस्व न्यायालयों को 20 लोगों के साथ खोलने की अनुमति है। मिठाई की दुकानें भी सप्ताह में 5 दिन खुल सकती हैं। शादियों और अंतिम संस्कार दोनों में 50 लोगों को अनुमति दी गई। उन्होंने बताया कि विक्रम जैसे ऑटो-रिक्शा भी चल सकते हैं।

बता दें कि उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के 263 नए मामले सामने आए और 7 अन्य लोगों ने महामारी के चलते दम तोड़ दिया जबकि ब्लैक फंगस से पीड़ित 6 और मरीजों की मौत हो गई। ताजा मामलों को मिलाकर अब तक राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 336879 हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

static