नोटबंदी: PM को एक बेटी का ट्वीट- बीमार पिता को अकेला छोड़ कतार में कैसे लगूं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 29, 2016 - 09:56 AM (IST)

आगराः उत्तर प्रदेश में बीमार पिता की दवाएं खरीदने के लिए एक युवती के कई दिनों तक कोशिश करने के बावजूद भी बैंक से पैसा नहीं निकला, तो उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मदद मांगने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

पिता को छोड़ लाइन में कैसे लगूं
आगरा की रहने वाली 25 साल की जूही प्रकाश ने ट्वीट किया कि वह अपने कैंसर पीड़ित पिता को घर पर अकेला छोड़कर लंबी कतारों में खड़ी नहीं हो सकती है। अपने परिवार में मैं अकेली हूं और अपने बीमार पिता की देखभाल कर रही हूं। 3 साल पहले मेरी मां की मौत हो चुकी है। जूही के पिता नित्य प्रकाश (52) को मुंह का कैंसर है। जूही का कहना है कि वह पिछले 3 महीने से आर्थिक तंगी का सामना कर रही हैं, लेकिन नोटबंदी के कारण उनकी परेशानियां काफी बढ़ गई हैं। उनका कहना है कि नोटबंदी के कारण बैंकों के बाहर लोगों की लंबी कतारों के कारण वह बैंक से पैसा नहीं निकाल पा रही हैं। 

कैंसर से हुई थी मां की माैत
जूही ने बताया कि उनके 2 भाई भी हैं, लेकिन उनमें से एक खुद ही बहुत बीमार है और हरिद्वार के एक आश्रम में उसका इलाज चल रहा है। दूसरा भाई एक निजी फर्म में नौकरी करता है, जिसे नौकरी पर जाना पड़ता है, क्याेंकि उसकी तनख्वाह से ही घर चलता है। मेरी मां की मौत भी कैंसर के ही कारण हुई थी और अब मैं अपने पिता को नहीं खोना चाहती। जूही ने बताया कि उनके पिता जूते का कारोबार करते थे और उनका काम बहुत अच्छा चल रहा था। लेकिन जब उनकी मां को कैंसर हुआ, तो परिवार की स्थितियां बदल गईं। उनके इलाज पर काफी पैसा खर्च हो गया। हम जीरो बैलेंस वाले बैंक खाते पर आ गए। उनके पिता द्वारा बचाए गए पैसे उनके बैंक खाते में हैं, लेकिन वह उससे पैसा नहीं निकाल पा रही हैं।