मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामलाः अब साकेत कोर्ट 14 जनवरी को सुनाएगी फैसला

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 12:33 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में आज दिल्ली की साकेत कोर्ट द्वारा सुनाया जाने वाला फैसला टल गया है। साकेत कोर्ट के जज सौरभ कुलश्रेष्ठ के छुट्टी पर होने के कारण यह फैसला टल गया है। अब कोर्ट इस मामले में 14 जनवरी को फैसला सुनाएगा।

इस मामले में बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित 20 लोग आरोपी हैं। इन सभी आरोपियों पर पॉक्सो समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है। फरवरी, 2018 में टाटा इंस्टीट्यूट सोशल साइंस की रिपोर्ट में बालिका गृह की बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म के मामले का खुलासा हुआ था।

पिछले साल जुलाई में मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले में सीबीआई ने आरोपी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले को बिहार से दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 23 फरवरी से इस मामले की साकेत कोर्ट में नियमित सुनवाई चल रही थी। सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने में ट्रायल पूरा करने का निर्देश दिया था। सितंबर में साकेत कोर्ट ने इस पूरे मामले में सुनवाई पूरी करने के बाद अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

इस मामले को लेकर बिहार की समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा को अपने पद से इस्तीफा भी देना पड़ा था। इस मामले के 20 आरोपियों में आठ महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं। इस मामले में शेल्टर होम का संचालक ब्रजेश ठाकुर प्रमुख आरोपी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static