UP में मूसलाधार बारिश से गहराया बाढ़ का संकट, 11 अगस्त को CM योगी करेंगे हवाई दौरा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 09, 2017 - 05:20 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में हो रही मूसलाधार बारिश से बाढ़ का संकट गहरा गया है। यहां करीब 3 दर्जन से ज्यादा जिले लगातार बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं। जिसके चलते प्रभावित क्षेत्रो के लिए अब खुद सीएम योगी ने हवाई सर्वेक्षण करने का फैसला किया है।

जानकारी के अनुसार 11 अगस्त को सीएम योगी बहराइच के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इस दौरान उनके बाराबंकी और गोंडा जिले का भी सर्वेक्षण करने का कार्यक्रम है। सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासन हैलीपैड के लिए स्थान चिन्हित करने में जुट गया है। माना जा रहा है कि सीएम योगी अपने सर्वेक्षण के दौरान एल्गिन चारसड़ी बांध का निरीक्षण भी करेंगे।

वहीं सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह के अनुसार यूपी के 38 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। रोज बाढ़ की स्थिति को लेकर बुलिटेन जारी हो रही है। सभी सम्बन्धित डीएम को निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं बाढ़ पीड़ित जिलो के सिचाई विभाग के अधिकारियों को तटबन्ध पर तैनात किया गया है तथा राज्य आपदा राहत से सम्बन्धित अधिकारियों की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा कि बाढ़ से खराब हुई सड़को को बनाने, बाढ़ पीड़ितों के लिए औषिधियों, शिविर, राशन, मिट्टी का तेल आदि सभी प्रबन्ध किए गए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एल्गिन तटबन्ध के निर्माण की जांच उन्होंने स्वंय की है और दो अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की गई है।