‘जनसंवाद रैली’ में बोले रक्षा मंत्री- 20 साल के भीतर उत्तराखंड ने बनाई अपनी अलग पहचान

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 01:22 PM (IST)

 

नई दिल्ली/देहरादूनः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज उत्तराखंड में ‘जनसंवाद रैली’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ आज संवाद करने का अवसर मिला। अपने गठन के 20 वर्ष के भीतर ही उत्तराखंड ने अपनी अलग पहचान बनाई है। पिछले 3 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशन और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की देख-रेख में बहुत काम हुआ है।
PunjabKesari
राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले उत्तराखंड में तीर्थयात्री नाथुला दर्रे के मार्ग से मानसरोवर जाते थे। यह एक लंबा रास्ता था, लेकिन अब बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन (बीआरओ) ने लिपुलेख तक एक लिंक रोड बनाया है। इससे मानसरोवर के लिए एक नया मार्ग आया है। यह एक 80 किमी लंबी सड़क है, जिसे भारतीय क्षेत्र में बनाया गया है।
PunjabKesari
रक्षा मंत्री ने कहा कि इस सड़क को लेकर नेपाल में कुछ गलत धारणाएं पैदा हो गई हैं लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि जहां तक नेपाल का संबंध है। हमारे साथ न केवल सामाजिक, भौगोलिक, ऐतिहासिक या सांस्कृतिक संबंध हैं, बल्कि एक भक्ति संबंध भी है। भारत इसे कभी नहीं भूल सकता। राजनाथ सिंह ने कहा कि धारचूला से परे किसी भी संख्या में बाड़ लगाई जा सकती है लेकिन इन संबंधों को तोड़ा नहीं जा सकता। भारत और नेपाल के बीच का संबंध कोई साधारण नहीं है, बल्कि 'रोटी' और 'बेटी' का है।
PunjabKesari
रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर लिपुलेख से धारचूला तक सड़क निर्माण के कारण नेपाल के लोगों में कोई गलत धारणा पैदा हो गई है, तो हम एक साथ बैठकर और बातचीत करके इसका समाधान निकालेंगे। लेकिन मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि नेपाल के प्रति भारतीयों में कभी कड़वाहट नहीं हो सकती।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static