दिल्ली के CM केजरीवाल ने रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, बोले- UP में सरकार बनी तो फ्री करवाएंगे अयोध्या के दर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 11:40 AM (IST)

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई है। दर्शन पूजन के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली के अंदर हमारी एक योजना है, मुख्‍यमंत्री तीर्थयात्रा योजना, इसमें हम दिल्‍ली वासियों को फ्री तीर्थयात्रा करवाते हैं। इसमें वैष्‍णोदेवी, शिरडी महाराज, विष्‍णु जी, हरिद्वार व ऋषिकेश समेत कई तीर्थ स्‍थल शामिल हैं। कल दिल्‍ली में हमने एक मीटिंग रखी है उसमें हम कल अयोध्‍या को भी उस लिस्‍ट में एड करेंगे।

अब दिल्‍ली के लोग राम जन्‍म भूमि अयोध्‍या के भी दर्शन कर सकेंग। इस योजना में लोगों का आना जाना, एसी ट्रेन से, होटल में रुकना, खाना पीना सब कुछ सरकार देती है जनता कुछ नहीं देती है। यूपी में हमारी सरकार बनती है तो उत्‍तर प्रदेश वासियों को भी अयोध्‍या में राम जी के दर्शन कराने के लिए फ्री में अरेंजमेंट करेंगे। हमने लखीमपुर पीडि़तों को अंशदान दिया, लेकिन दान ऐसा होना चाहिए कि दायां हाथ दे तो बांये हाथ को पता न चले।

वहीं इस दौरान एक्‍सीडेंटल हिंदू कहे के सवाल पर दिल्ली सीएम ने जबाव को हंसकर टाल दिया। उन्होंने कहा कि उनको कहने दीजिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। भगवान के दरवार सबके लिए है। मैंने प्रभु से देश के लोगों के लिए सुख शांति मांगी है और प्रभु मुझे ताकत दे कि ज्‍यादा से ज्‍याद देशवासियों को यहां लाकर दर्शन करवा सकूं।

बता दें कि रामलला के दर्शन करने के बाद केजरीवाल  लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार सुबह 9 बजे करीब हनुमानगढ़ी पहुंचे। जहां उन्‍होंने बजरंगबली का दर्शन और पूजन किया।

कड़ी सुरक्षा के बीच अरविंद केजरीवालल हनुमानगढ़ी पहुंचे।

इससे पहले सोमवार शाम को वह सरयू आरती में शामिल हुए और साधु-संतों के साथ भेंट की थी। केजरीवाल ने भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की ''आरती'' की और मां सरयू, भगवान श्रीराम तथा देवताओं से दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश और पूरे देश के कल्याण की कामना की। सरयू तट पर उन्होंने जयश्री राम का उद्घोष भी किया था।
इस मौके पर केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि मां सरयू नदी से दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूरे भारत वर्ष के कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं। पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है, पिछले कुछ दिनों से कुछ नियंत्रण है, लेकिन मैं समझता हूं कि भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर हम सब लोगों को इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।

उन्होंने कहा कि आज अयोध्या आने का सौभाग्य मिला और इस अवसर पर मैं सभी देवताओं से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि देश को महामारी से मुक्ति मिले।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj