Joshimath sinking: होटल Malari Inn को तोड़ने का काम जल्द शुरू, प्रशासन ने लोगों से किया ये आग्रह

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2023 - 12:24 PM (IST)

 

जोशीमठः उत्तराखंड के जोशीमठ में होटल मलारी इन को तोड़ने का काम जल्द शुरू होगा। मौके पर एसडीआरएफ तैनात की गई है। साथ ही लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट की जा रही है। दरअसल, विशेषज्ञों ने होटल मलारी इन और होटल माउंट व्यू को असुरक्षित घोषित किए जाने के बाद ध्वस्त करने का फैसला किया।



विशेषज्ञों ने होटलों को ध्वस्त करने का किया फैसलाः SDRF
एसडीआरएफ अधिकारी एम मिश्रा का कहना है कि होटलों का विध्वंस आवश्यक है क्योंकि आसपास कई घर और होटल हैं, अगर ये दोनों और डूब गए तो वे गिर सकते हैं। इसलिए, विशेषज्ञों ने उन्हें ध्वस्त करने का फैसला किया। सीबीआरआई विशेषज्ञ आ रहे हैं, उन्होंने आज एक सर्वेक्षण किया और अब वे उसी पर अधिक तकनीकी जानकारी देंगे।



मलारी इन होटल के मालिक ने मूल्यांकन का किया आग्रह
मलारी इन होटल (जो जल्द ही ध्वस्त हो जाएगा) के मालिक ठाकुर सिंह राणा ने कहा कि अगर जनहित में गिराया जा रहा है तो मैं सरकार और प्रशासन के साथ हूं। उन्होंने कहा कि भले ही मेरे होटल में आंशिक दरारें ही क्यों न हों। लेकिन मुझे नोटिस दिया जाना चाहिए था और मूल्यांकन किया जाना चाहिए था। मैं मूल्यांकन के लिए आग्रह करता हूं।



चमोली के DM ने कही ये बात
चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि असुरक्षित जोन के तहत चिह्नित भवनों को खाली करा दिया गया है और इसके आसपास के बफर जोन को भी खाली कराया जा रहा है। आज सीबीआरआई, रुड़की से एक टीम यहां आएगी और वे उन भवनों की पहचान करेगी जिन्हें गिराने की आवश्यकता है और उनके मार्गदर्शन में आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Content Writer

Nitika