Deoria News: एक ही घर से निकले 17 किंग कोबरा, नजारा देख मोहल्ले वालों के छूटे पसीने...रेस्क्यू के दौरान कुछ इधर-उधर भागे

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 12:21 PM (IST)

Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक घर में उस समय हड़कंप मच गया जब वहां से एक के बाद एक करके कई सापों के निकलने का सिलसिला शुरु हो गया। घर से एक के बाद एक करके 17 कोबरा सांप निकले, जिनको देखने के बाद मोहल्ले वालों के पसीने छूट गए।

PunjabKesari

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला बरहज थाना क्षेत्र के कपरवार इलाके का है। जहां के एक घर में एक के बाद एक कोबरा सांप निकलने लगे। इतनी संख्या में सांपों को निकले देख घरवाले दहशत में आ गए। उन्होंने सांपों को देखकर जोर-जोर से शोर मचाना शुरु कर दिया। उनकी चिल्लाने की आवाज सुनकर मोहल्ले वाले मौके पर इकट्ठा हुए तो सबकी मदद से कुल 17 सांपों को रेस्क्यू किया गया। इन सभी सांपों को बड़ी सावधानी से डिब्बे में बंद कर उग्रसेन सेतु नदी के पार छोड़ दिया गया। सांपों के पकड़े जाने के बाद घर वालों ने राहत की सांस ली लेकिन उनके मन में डर अभी भी बना हुआ है।

PunjabKesari

सांपों को देख घर व मोहल्ले वालों के छूटे पसीने
बताया जा रहा है कि देवरिया जिले की बरहज तहसील के कपरवार के उत्तर टोला में गांव के बाहर सुरेश शर्मा का मकान है, जहां वो अपने परिवार के साथ रहते हैं। बीते गुरुवार को घर की महिलाएं काम में व्यस्त थीं, तभी एक कमरे से सांप निकलता दिखाई पड़ा। यह देख महिलाओं ने जोर-जोर से शोर मचाना शुरु कर दिया। आस-पड़ोस के लोगों ने जब महिलाओं के चिल्लाने की आवाज सुनी तो सभी भागे-भागे सुरेश के घर पहुंचे तो देखा कि सांप कोबरा प्रजाति का है और वह फन फैलाकर कुंडली मारे बैठा था।

PunjabKesari

एक ही घर से निकले 17 किंग कोबरा सांप
कोबरा प्रजाति के सांप को देखकर सभी मोहल्ले वालों के पसीने छूट गए। किसी को हिम्मत नहीं हो रही थी कि वह सांप को पकड़ें और बाहर निकाले। फिर एक शख्स ने हिम्मत दिखाते हुए सांप को पकड़ा और घर से बाहर कर दिया। लेकिन हद तो तब हो गई जह एक के बाद एक कई सांपों के निकलने का सिलसिला शुरु हुआ। ग्रामीणों ने कुल 17 सांपों को पकड़कर एक डिब्बे में बंद किया और फिर उन्हें नदीं पार छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ सांप इधर-उधर भी भाग निकले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static