इतनी बड़ी जीत के बाद भी मोदी के चेहरे पर कोई हंसी नहीं दिख रही: मायावती

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2017 - 03:21 PM (IST)

लखनऊ:बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी की जीत ईमानदारी की नहीं है, ये बेईमानी और लोकतंत्र की हत्या की जीत है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में जीत के बाद भाजपा नेता बनावटी मुस्कान लिए हुए हैं क्योंकि वे ईमानदार तरीकों से नहीं जीते हैं। मायावती ने कहा कि इतनी बड़ी जीत के बाद भी मोदी के चेहरे पर कोई हंसी नहीं दिख रही है। 325 सीट के बाद भी उनके चेहरे पर कोई रौनक नहीं है। ये दिखाता है कि ये धांधली की जीत है।

बहुजन समाज पार्टी ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ कथित छेड़छाड़ के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है। बसपा ने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या की है और इसलिए हर महीने वह ‘काला दिवस’ मनाएगी। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने 11 मार्च को नतीजे घोषित होने के बाद हमारी शिकायत पर उचित जवाब नहीं दिया है। पार्टी ने इस मामले में अब अदालत जाने का फैसला किया है ताकि देश को भविष्य में इस तरह की धोखाधड़ी से बचाया जा सके और लोकतंत्र की रक्षा की जा सके।

मायावती ने कहा कि बसपा इस धोखाधड़ी का पर्दाफाश करने के लिए उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में आंदोलन करेगी। पार्टी हर महीने की 11 तारीख को उत्तर प्रदेश तथा अन्य प्रदेशों के राज्य मुख्यालयों पर ‘काला दिवस’ मनाएगी। इस कड़ी में पहला प्रदर्शन 11 अप्रैल को होगा। बसपा नेता ने 11 मार्च को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के तुरंत बाद आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। उनका कहना है कि बेईमानी से हासिल की गयी जीत को छिपाने के लिए भाजपा अब कह रही है कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी होती तो वे पंजाब, गोवा और मणिपुर में भी वैसा ही कर देते।

जानिए और क्या-क्या बोली मायावती:-

- बीजेपी अगर ईमानदार है तो बैलट पेपर से चुनाव कराए
- आयोग से उचित जवाब नहीं मिला तो बसपा कोर्ट जाएगी
- देशभर में बसपा मामले को लेकर करेगी आंदाेलन
- बीजेपी ने घोटाले वाली जीत दर्ज की है
- मोदी की जीत बेईमानी की जीत
- बेईमानी की जीत पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही बीजेपी
- उत्तराखंड पहले उत्तर प्रदेश का हिस्सा होता था