केंद्र सरकार की नीतियों पर योगी सरकार कर रही प्रदेश का विकास: सूर्य प्रताप शुक्ला

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 08:49 PM (IST)

फैजाबाद(अभिषेक सावन्त): प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने के बाद से उनके विधानसभा चुनाव लडऩे की कयास पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य सूर्य प्रताप शुक्ला ने बड़ा बयान दे दिया। 

उन्होंने कहा कि सीएम योगी प्रदेश में किसी भी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह फैसला तो स्वयं सीएम योगी या फिर पार्टी लेगी लेकिन यह भी कह दिया कि सीएम योगी का विधानसभा चुनाव क्षेत्र अयोध्या हो गोरखपुर यह वह खुद तय करेंगे। अयोध्या के विकास पर भी काम किया जायेगा। हालांकि सूबे के सीएम गोरखपुर अपनी पार्लियामेंट से विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने साफ कर दिया है की समाजवादी पार्टी सरकार की अगर कोई योजना अच्छी और कल्याणकारी होगी तो सरकार उसे बंद नहीं करेगी और ना ही बदले की भावना से काम करेगी क्योंकि जनता ने बहुमत काम करने के लिए दिया है। 

वहीं उन्होंने जीएसटी पर यह साफ कर दिया है किस शुरुआती दिनों में मुश्किलें आएंगी और जीएसटी को लेकर उनको उसी तरह के फैसले लेने होंगे जैसे नोटबंदी के दौरान पार्टी ने लिए थे। साथ ही कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत जिन परिवारों को गैस सिलेंडर दिए गए हैं उनको मिट्टी का तेल नहीं दिया जाएगा। क्योंकि मिट्टी का तेल रोशनी करने के लिए नहीं खाना बनाने के लिए होता है। केंद्र सरकार जिस प्रकार से इसमें कटौती करेगी उसी तरह से प्रदेश सरकार भी कटौती करेगी। सीएम योगी अपने मन से कोई फैसला नहीं करेंगे।

भाजपा राज्यसभा सांसद ने प्रदेश में हो रहे धुंआधार एक्शन पर कहा कि सीएम योगी का मानना है कि केद्र सरकार के नीतियों पर ही प्रदेश में विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 2019 को देखते हुए मोदी की सरकार की नीतियों पर ही काम किया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सूबे में जो मंत्रिमंडल बनाया है वह भी केंद्र के अनुसार है। यही नहीं सेंट्रल के नीतियों के अनुसार ऐसी स्थिति में योजनाएं भी उसी प्रकार से लागू करने का काम कर रहे हैं जैसे केंद्र के विकास की हर जगह प्रशंसा हो रही है। इसी प्रकार योगी आदित्यनाथ के विकास की प्रशंसा ही होगी। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य सूर्य प्रताप शुक्ला आज फैजाबाद में व्यापारियों के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।