PM मोदी की मां हीराबेन का 100 साल की उम्र में निधन, उत्तराखंड के CM ने ट्वीट कर जताया दुख

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 08:32 AM (IST)

देहरादून/अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के यहां एक अस्पताल में निधन हो गया। हीराबेन (99) को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर' में भर्ती करवाया गया था। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।



पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री जी की माताश्री हीरा बा के निधन का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। बाबा केदार से प्रधानमंत्री जी व समस्त परिवारजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति व दिव्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने की कामना करता हूं। ॐ शान्ति



वहीं अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया, ‘‘हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2012 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया।'' प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को दोपहर में दिल्ली से अहमदाबाद पहुंचे थे और यहां अस्पताल में अपनी मां से मुलाकात की थी। वह एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल में रुके थे। उन्होंने सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित सरकार द्वारा वित्तपोषित स्वायत्त चिकित्सा सुविधा में चिकित्सकों से भी बात की थी।



बता दें कि हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है।

Content Writer

Nitika