RSS की समन्वय बैठक में हुई कश्मीर समेत आंतरिक सुरक्षा के विषय पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 09:22 AM (IST)

मथुरा/वृंदावन: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आर.एस.एस.) के सहयोगी संगठनों की समन्वय बैठक शुक्रवार शुरू हुई। जिसमें जम्मू कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दे पर चर्चा हुई। इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत कई प्रमुख नेताओं ने हिस्सा लिया।

आर.एस.एस. की 3 दिवसीय समन्वय बैठक के पहले दिन बैठक को संघ के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी और वरिष्ठ प्रचारक सुरेश सोनी ने संबोधित करते हुए संघ के कार्यों और इस बैठक के महत्व को रेखांकित किया। संघ से जुड़े 40 सहयोगी संगठनों की इस समन्वय बैठक की अध्यक्षता मोहन भागवत ने की।

संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान वरिष्ठ प्रचारक अरुण कुमार ने कश्मीर की स्थिति का उल्लेख किया। उन्होंने जम्मू कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा की स्थिति की चर्चा की और राह से भटके हुए कुछ लोगों को मुख्यधारा में लाने की जरूरत बताई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शुक्रवार शुरू हुई समन्वय बैठक में अपने 40 सहयोगी संगठनों के कामकाज की समीक्षा की।

वृृंदावन के केशवधाम में हो रही इस बैठक में सरसंघचालक मोहन भागवत, सरकार्यवाह भैयाजी जोशी के अलावा दत्तात्रेय हसबोले, कृष्ण गोपाल, विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया भी हिस्सा ले रहे हैं।