मंत्री ओम प्रकाश राजभर काे झटका, जिला प्रशासन ने रैली पर लगाई राेक

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 01:49 PM (IST)

लखनऊः यूपी के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर काे जिला प्रशासन ने बड़ा झटका दिया है। प्रशासन ने राजधानी में मंत्री ओम प्रकाश राजभर की चर्चित रैली सहित सभी प्रकार की राजनीतिक रैलियों और कार्यक्रमों पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। प्रशासन का आदेश उन कार्यक्रमों पर भी लागू होगा, जिनको पहले अनुमति मिल चुकी है।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के मुताबिक निकाय चुनाव के चलते आचार संहिता लग चुकी है। ऐसे में किसी तरह के राजनीतिक, जातिगत या धार्मिक आयोजन आचार संहिता के दायरे में आते हैं, उनकी अनुमति नहीं होगी। यही नहीं जिन कार्यक्रमों को पहले से अनुमति है, उनको भी निरस्त कर दिया गया है।

प्रशासन के फैसले से मंत्री ओम प्रकाश राजभर की आशियाना में होने वाली रैली के अलावा 11 नवंबर को ऊदा देवी जयंती पर होने वाले कार्यक्रम पर भी अब पाबंदी लग गई है। इसके साथ डीएम ने सभी एडीएम को निर्देश जारी किए हैं कि आगे किसी तरह के आयोजनों को अनुमति देने से पहले पूरी आश्वस्त कर लें कि वह आयोजन किसी तरह से भी आचार संहिता के दायरे में नहीं आते हों।

अब 28 जनवरी को महारैली: ओमप्रकाश राजभर का कहना है कि आचार संहिता के चलते रैली का कार्यक्रम निरस्त हुआ है, अब वह 28 जनवरी को रमाबाई पार्क में महारैली करेंगे। अति पिछड़ा-अति दलित भागीदारी महारैली रिकार्ड बनाएगी।