बाल काटने की अफवाह को तूल न दें लोग: DGP

punjabkesari.in Thursday, Aug 03, 2017 - 06:58 PM (IST)

लखनऊ: महिलाओं के बाल काटने की अफवाह को लेकर आगरा में एक बुजुर्ग महिला की हत्या किये जाने पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने गंभीर रूख अख्तियार करते हुये लोगों से अफवाह को तूल न देने की अपील की है। पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि वे संबंधित क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें। 

पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने आज यहां कहा कि सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक संबंधित जिलों में जनता से संवाद स्थापित कर उन्हें बतायें कि यह एक अफवाह है, इस पर कतई ध्यान न दें। इस प्रकार की अफवाह फैलाने वालों के बारे में तत्काल पुलिस को सूचना दें एवं कानून को अपने हाथ में न लें। इस कृत्य में कोई संगठित गिरोह संलिप्त नहीं है। ग्रामीण/शांति सुरक्षा समितियों/विशेष पुलिस अधिकारी के माध्यम से इस अफवाह का खण्डन किया जाये।

जिला पुलिस ऐसे शरारती तत्वों के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई करें। पुलिस सोशल मीडिया (ट््िवटर/फेसबुक/वाट््सएप) के माध्यम से लोगों को जागरूक करें एवं इस प्रकार की भ्रामक खबर का खण्डन करें। जिला एवं पुलिस प्रशासन गोष्ठी आयोजित कर सोशल मीडिया पर सक्रिय युवकों/डिजिटल वांलटियर के माध्यम से इस खबर का खण्डन करें। 

उधर, इटावा के चौबिया क्षेत्र में एक दंपत्ति ने आज दावा किया कि कल रात गीता देवी पत्नी रामविलास के बाल काटने की कोशिश की गई। वह दोनो घर के बाहर ही बरामदे में सो रहे थे । इस दौरान पति-पत्नी दोनो को चोट आई। उनका कहना है कि केवल हल्की लाइट दिख रही थी जिसके केवल हाथ दिखे। गांव के लोग दहशत में हैं। पुलिस को इस बारे में सूचना दी गई है।