भ्रष्टाचारी और दागी को अपने पास फटकने नहीं दें मंत्री: योगी

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2017 - 07:39 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों से भ्रष्टाचारियों और दागियों को अपने पास नहीं फटकने देने की अपील की है। योगी ने कहा है कि उनकी सरकार केन्द्र की तरह भ्रष्टाचार और अपराध को समूल नष्ट करने के लिए कृतसंकल्प है। इसके लिए सबको मिलकर काम करना होगा। 

मुख्यमंत्री के इस अपील की जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार केन्द्र की मंशानुरूप कार्य करेगी और राज्य में भ्रष्टाचार, गुण्डागर्दी और अपराध को समूल रूप से खत्म करेगी। उन्होंने सभी मंत्रियों से अपील की कि वे किसी भी भ्रष्टाचारी एवं दागी व्यक्ति को अपने पास न रखें। मुख्यमंत्री ने सभी अधिकारियों से भी कहा है कि सरकार भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी। शिकायत मिलने पर सबन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। केन्द्र और राज्य की सरकार भ्रष्टाचार को ऊपर से खत्म करेगी एवं सभी की जवाबदेही तय करेगी। 

शर्मा ने बताया कि मुयमंत्री ने अधिकारियों से अपनी जवाबदेही तय करने की अपील की और कहा कि जनता हमारी पहली प्राथमिकता है। सभी विभागों के अधिकारी जो जनता से सीधे जुड़े हुए हैं वे अपने मोबाइल फोन सुने और जन सुनवाई भी करें। जहां भी जनता को दिक्कत हो उसका समाधान भी शीघ्र करें। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के मंत्रियों को और उनके परिवार के लोगों से कहा कि वे सभी अधिकारियों के साथ अच्छा व्यवहार करें एवं परिवार के लोग शासकीय, प्रशासकीय कार्यों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। इन कार्यो में विधायक भी सहयोग करें।