झांसी: मरीज का पैर काटकर बनाया तकिया, डॉक्टर समेत 4 निलंबित

punjabkesari.in Sunday, Mar 11, 2018 - 12:52 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन के निर्देश पर जनपद झांसी के मेडिकल काॅलेज में एक युवक के कटे पैर के प्रति डाॅक्टरों तथा नर्सों की लापरवाही की घटना का संज्ञान लेते हुए सीनियर रेजीडेण्ट (आॅर्थोपेडिक्स) डाॅ0 आलोक अग्रवाल, ईएमओ डाॅ0 महेन्द्र पाल सिंह, सिस्टर इंचार्ज सुश्री दीपा नारंग तथा सुश्री शशि श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।

इसके अलावा, असिस्टेन्ट प्रोफेसर (आॅर्थोपेडिक्स) डाॅ0 प्रवीण सरावगी के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के आदेश निर्गत कर दिए गए हैं। यह जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के झांसी से डॉक्टरों की घोर लापरवाही और इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। सड़क हादसे में घायल हुए एक युवक को झांसी मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के लिए लाया गया। जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने युवक के सिर के नीचे उसी का कटा हुआ पैर रख दिया।

झांसी के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह ट्रैक्टर को बचाने के प्रयास में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने से आधा दर्जन स्कूली बच्चे और बस का क्लीनर घनश्याम (25) बुरी तरह घायल हो गया। इस हादसे में लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम इटायल निवासी घनश्याम का बांया पैर कटकर शरीर से अलग हो गया था।