उत्तरकाशीः श्मशान घाट पर अधजले शवों को नोंच-नोंच कर खा रहे कुत्ते, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 02, 2021 - 09:49 AM (IST)

 

उत्तरकाशीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भागीरथी नदी के किनारे एक श्मशान घाट पर अधजले शवों को कुत्तों द्वारा नोंचे जाने वाला वीडियो वायरल हुआ है। उत्तरकाशी के मुख्य मोक्ष घाट केदारघाट पर ऐसी तस्वीरों के सामने आने के बाद स्थानीय लोग नगरपालिका और जिला प्रशासन से इसकी शिकायत कर चुके हैं लेकिन अब तक इन अधजले शवों और उनके अंगों के पूर्ण संस्कार के लिए किसी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई है।
PunjabKesari
एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा, '' मानवता को शर्मसार करने वाली इन घटनाओं के प्रति प्रशासन कैसे इतना निष्ठुर हो सकता है।'' उन्होंने कहा कि इस साल कोविड से मरे लोगों का अंतिम संस्कार केदारघाट पर किया गया था और ये शव उन्हीं के हो सकते हैं। भागीरथी नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद कई अधजले शवों के अंग बह गए और जो बह नहीं पाए, उनके साथ ऐसी घटना सामने आ रही है। उत्तरकाशी धार्मिक दृष्टि से हिन्दू धर्म के लिए महत्वपूर्ण है और इन भयावह वीडियो ने यहां के लोगों को व्यथित कर दिया है। चारधाम में शामिल दो महत्वपूर्ण मंदिर-गंगोत्री और यमुनोत्री-इसी जिले में स्थित हैं।
PunjabKesari
वहीं इस संबंध में संपर्क किए जाने पर भटवाडी के उपजिलाधिकारी देवेंद्र नेगी ने कहा कि यह फुटेज एक सप्ताह पुरानी है और केदारघाट में नगर पालिका द्वारा नियमित घाट की सफाई कर निगरानी रखी जा रही है तथा पूरी विधि-विधान के साथ शवों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, '' एक सप्ताह पूर्व की अधजले शव की घटना को कुछ न्यूज़ चैनल और पोर्टल द्वारा वर्तमान में भी प्रसारित व प्रचारित किया जा रहा है जो गलत है।'' उन्होंने मीडिया से इस पुराने वीडियो को नहीं दिखाने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static