दरिंदगी: बंधक बनाकर नाबालिक किशोरी से गैंगरेप

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 09:27 PM (IST)

गोरखपुर(रूद्र प्रताप सिंह): पारिवारिक लड़ाई के कारण यूपी की कानून व्यवस्था काफी लचर हो चुकी है। बेखौफ अपराधी गैंगरेप जैसी जघन्य घटना को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं और पुलिस प्रशासन लकीर पीट रहा है। ऐसा ही एक मामला गोरखपुर के चौरी-चौरा में सामने आया है। जहां एक 15 साल की किशोरी के साथ बंधक बनाकर गैंगरेप किया गया है। इस घटना ने एतिहासिक चौरा-चौरी को शर्मसार कर दिया है। 

गोरखपुर जिले के झंगहा थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 साल की किशोरी के साथ पड़ोस के गांव के तीन युवकों ने रातभर बंधक बनाकर गैंगरेप किया। दरिंदों ने गैंगरेप के बाद पीड़िता को वहीं छोड़कर फरार हो गए। पिछले शाम से लापता किशोरी को परिजनों ने लहुलुहान हालत में पाया। किशोरी की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के लिए भेज दिया गया है। पीड़िता के परिजनों ने मामले की जानकारी ग्राम प्रधान को दी। इसके बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने झंगहा थाने पहुंचे। 

पुलिस ने दूसरे थाने का मामला बताकर झाड़ा पल्ला
इस दौरान परिजनों ने जब पुलिस में मामले की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए रिपोर्ट दी तो झंगहा थाने की पुलिस ने दूसरे थाने का मामला बताकर मामले से पल्ला झाड़ लिया। झंगहा थाने की पुलिस ने पीड़ितों से मामला चौरा चौरी पुलिस के अन्र्तगत का है की बात कही। इतना ही नहीं पीड़िता को न्याय दिलाने की बजाय दोनों थानों की पुलिस आपस में उलझी रही। तब तक नाबालिक के साथ गैंग रेप की घटना पुरे जिले में आग की तरह फैल चुकी थी। मौके पर पहुंचे आलाअधिकारियों ने जब दोनों थानों के पुलिसकर्मियों को लताड़ लगाई, तब जाकर चौरी चौरा पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को पकडऩे में जुट गयी। 

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
इस मामले पर एसपी ग्रामीण ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी ने बताया कि किशोरी के साथ हुई घटना बेहद गंभीर है। तीनों लोगों पर नामजद केस दर्ज कर लिया गया ह। गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 
 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें