योगीराज में SDM की दबंगई, जमीन पर किया अवैध कब्जा, पीड़ित ने लगाई मदद की गुहार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 08:00 PM (IST)

मऊ (जाहिद इमाम): यूपी में जमीन पर कब्जा करने की हर रोज एक नई कहानी सामने आती है। कभी सपा के राज में जमीन हड़पने वाले माफियाओं की गिरोह की मनमानी के खिलाफ आवाज उठाकर बीजेपी ने सत्ता का स्वाद चखा लेकिन योगी राज में भी एक आम आदमी की हैसियत नहीं बदली। जी हां अब तो सरकारी अधिकारी भी इस गोरखधंधे में शामिल हो गए हैं।

दरअसल मऊ जिले में सदर तहसील में एसडीएम के सरकारी आवास के पीछे की जमीन पर कब्जा करने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। कब्जा करने का आरोप भी सफेदपोश अधिकारी पर लगा है। एसडीएम सुरेन्द्र नाथ मिश्र पर अमिताभ वर्मा नाम के शख्स ने आरोप लगाया है कि। उन्होंने प्रशासन की हनक दिखा कर उनकी जमीन पर अवैध कब्जा जमा रखा है। चेहरे पर मायूशी लिए बेचारे अमिताभ रोज एसडीएम ऑफिस का चक्कर लगा-लगा कर थक चुके हैं। लेकिन इंसाफ उनकी पहुंच से अभी भी बहुत दूर दिख रहा है।

अदालत ने भी पीड़ित के पक्ष में ही फैसला सुनाया है और पीड़ित ने सीएम योगी से ट्विट कर मदद की गुहार लगाई है। लेकिन एसडीएम साहब को ना तो कोर्ट के आदेश से लेना-देना है और ना ही सरकार के बदले रवैये से मतलब। उल्टा पीड़ित पर ही जमीन कब्जा करने का आरोप लगाने में भी एसडीएम साहब देर नहीं लगाते। कोर्ट के आदेश से बेखबर होने वाले एसडीएम की नीति और नियत सवालों के घेरे में है। देखना ये है कि इस मामले में पीड़ित को कब तक इंसाफ मिलेगा।