रेलवे ड्राइवर की ड्यूटी हुई पूरी तो मालगाड़ी को लगा दिया ताला

punjabkesari.in Saturday, Sep 30, 2017 - 04:44 PM (IST)

कानपुर (ब्यूरो):  ट्रेन को चुराने के डर से लगा दिया ताला। ये लाइन जितना लिखने अटपटी लग रही है। उतनी ही सुनने में लेकिन उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एेसा ही वाक्या हुआ, जिसमें ड्यूटी खत्म होने पर ट्रेन (मालगाड़ी) का ड्राइवर पहियों पर ताला डालकर घर चला गया। अब इसे ड्राइवर की नादानी कहें या और कोई वजह उसके इस कारनाम से लखनऊ की ओर जाने वाली कई ट्रेनें लेट हो गई। अब रेलवे विभाग पूरे मामले की तफ्दीश में लगा हुआ है।  

दरअसर, कानपुर में गंगाघाट रेलवे स्टेशन पर बुधवार सुबह लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी के चालक ने ड्यूटी पूरी होते ही ट्रेन खड़ी कर दी और पहिए में ताला जड़कर स्टेशन मास्टर को मेमो थमाकर घर चला गया। 

शाम तक लखनऊ से दूसरा ड्राइवर न आने के कारण मालगाड़ी गंगाघाट स्टेशन पर ही खड़ी रही। कानपुर से लखनऊ की ओर सुबह 06:40 बजे मालगाड़ी डाउन लाइन पर आकर खड़ी हुई।

सिग्नल न मिलने के कारण ट्रेन कई घंटे वहीं स्टेशन पर खड़ी रही। साढ़े ग्यारह बजते ही मालगाड़ी के चालक व गार्ड की बारह घंटे की ड्यूटी पूरी हो गई। इसके बाद चालक ने ट्रेन के पहिए में ताला लगा दिया और स्टेशन मास्टर को मेमो थमा कर घर चला गया।

इस दौरान शताब्दी समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों को लूप लाइन से गुजारा गया। सुनने में रोचक लगने वाले इस घटनक्रम की अब रेलवे इंटरनल इनक्वायरी में लगा है कि एेसा ट्रेन ड्राइवर किस वजह से किया।