अखिलेश सरकार के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे ओवैसी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2017 - 07:24 PM (IST)

आगरा: यूपी चुनाव में रैली की इजाजत न मिलने से नाराज ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने प्रदेश सरकार के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। एआईएमआईएम ने आयोग से रैली के लिए परमिशन मांगी है। दरअसल आगरा में पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की रैली के लिए एआईएमआईएम ने आगरा जिला प्रशासन को पत्र लिखा था। जिसे प्रशासन ने ठुकरा दिया। 

AIMIM ने उतारा प्रत्याशी 
यूपी चुनाव में ताल ठोंक रही एआईएमआईएम ने आगरा सीट से अपने उम्मीदवार मैदान में उतारा है। जिसके चुनाव प्रचार के लिए पार्टी ने ओवैसी की रैली के लिए प्रार्तना पत्र दिया था। आगरा प्रशासन द्वारा रैली की परमिशन न मिलने पर एआईएमआईएम ने चुनाव आयोग में प्रार्थना पत्र दिया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष का मानना है कि चुनाव आयोग 28 जनवरी को आगरा में रैली के लिए इजाजत देगा। पार्टी पदाधिकारी रैली की तैयारियों में लग गए हैं।

डर रही है सपा सरकार
रैली की परमिशन न मिलने पर एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष इदरीश अली ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने ओवैसी के डर के चलते आगरा में रैली होने के लिए पार्टी को इजाजत नहीं दी। करीब दो दर्जन से अधिक परमीशन के पत्र कैंसिल किए गए। वहीं पार्टी ने भी इतने ही प्रार्थना पत्र दिए थे, जो सपा सरकार ने खारिज कर दिए। अब मामला चुनाव आयेाग के हाथ में है। उन्होंने कहा कि भारत के संविधान में सभी को बराबर का दर्जा प्राप्त है। ऐसे में आयोग ओवैसी की रैली के लिए परमीशन देगा, इसका उन्हें पूरा भरोसा है। ओवैसी की रैली के लिए होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर और स्थान के लिए पत्र आयोग और प्रशासन को दिया गया है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें