कोरोना के दौर में अगस्त्यमुनि IGNOU सेंटर में ऑनलाइन क्लास पर जोर, एडमिशन की बढ़ी तारीख

8/6/2020 1:35:43 PM

रुद्रप्रयागः कोरोना संकट के दौर में इग्नू में ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई करवाने पर जोर दिया जा रहा है। उत्तराखंड के दुर्गम इलाके में आने वाले अगस्त्यमुनि के राजकीय पीजी कॉलेज में इग्नू का सेंटर बनाया गया है। इस सेंटर से पहाड़ी इलाके के छात्रों को बेहतर शिक्षा के अवसर मिल रहे हैं।
PunjabKesari
अगस्त्यमुनि इग्नू केंद्र के कॉर्डिनेटर डॉक्टर अखिलेश्वर कुमार द्विवेदी ने बताया कि कोरोना संकट में छात्रों की पढ़ाई पर असर पड़ा है। द्विवेदी ने बताया कि अगस्त्यमुनि के इग्नू सेंटर में समय-समय पर अलग-अलग विषयों की ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। ऑनलाइन क्लास से रूद्रप्रयाग के अलावा दूसरे राज्यों के स्टूडेंट्स को भी फायदा मिल रहा है।

डॉ.अखिलेश्वर कुमार द्विवेदी ने बताया कि ऑनलाइन क्लास का फायदा गुजरात, राजस्थान, उत्तरप्रदेश और ओड़िशा के छात्रों को भी मिल रहा है। इग्नू की क्षेत्रीय निदेशक डॉ.आशा शर्मा ने अगस्त्यमुनि के इग्नू सेंटर के कामकाज की तारीफ की है। इग्नू के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ.जगदम्बा प्रसाद ने बताया कि दुर्गम इलाके में स्थित होने के बावजूद अगस्त्यमुनि के इग्नू सेंटर में 800 छात्र जुड़े हुए हैं।
PunjabKesari
इग्नू में बढ़ गई एडमिशन की डेट
इग्नू के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ.जगदम्बा प्रसाद ने बताया कि कोरोना संकट की वजह से डिस्टेंस लर्निंग की प्रासंगिकता और भी बढ़ गई है। कोरोना संकट और छात्रों की परेशानियों को देखते हुए इग्नू में एडमिशन की तारीख बढ़ा दी गई है। इग्नू के अलग-अलग कोर्स में एडमिशन की तारीख को 31 जुलाई से बढ़ाकर 16 अगस्त 2020 कर दिया गया है। अब छात्र 16 अगस्त 2020 तक इग्नू में एडमिशन ले सकते हैं।


Nitika

Related News