VIDEO: हाथरस कांड के बाद भी नहीं थम रहा है अंधविश्वास का खेल, मजार में बैठा मौलाना ऐसे भगाता है भूत!

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 05:13 PM (IST)

हाथरस कांड के बाद पूरा देश हैरान है... कि आखिर कैसे एक बाबा के चक्कर में 121 लोगों की जान चली गई... कैसे महज पैरों की धूल लेने के लिए ऐसे भगदड़ मची की 121 लोगों के लिए वो जिंदगी का आखिर दिन साबित हुआ.... कैसे पल भर सैकड़ों जिंदगियां तो खत्म हुई ही साथ ही सैकड़ों परिवार भी उजड़ गए.... बताया जा रहा है कि ये सबकुछ केवल और केवल अंधविश्वास की वजह से हुआ.... लेकिन ये तो बात हुई हाथरस की.... वहां से अब आइए बारांबकी... कमोबेस बाराबंकी की भी कहानी और तस्वीरें वैसी ही है... यहां भी अंधविश्वास खूब फल- फूल रहा है।

यकीन नहीं हो रहा है तो जरा इस वीडियो को देखिए... देखिए कैसे एक छोटा सा मजार दिख रहा है... जिसमें दावा किया जाता है कि भूत-प्रेतों को यहां भगाया जाता है... हम आपको वीडियो इसलिए ठिक से नहीं सुना पा रहे हैं क्योंकि पीछे गाना चल रहा है।

बताया जा रहा है कि इस मजार पर हर बृहस्पतिवार को अंधविश्वास के जाल में फंसी महिलाओं और लड़कियों का जमावड़ा लगता है... महिलाओं-लड़कियों के साथ पुरुष भी भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने के लिए यहां पहुंचते हैं.... जिसके बाद दावा है कि मजार पर बैठा एक मौलाना अंधविश्वास का ये पूरा खेल खेलता है... लेकिन अब अंधविश्वास के इस खेल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मजार पर कई महिलाएं और लड़कियां अपने बाल खोलकर झूम रहीं हैं, और कुछ महिलाएं व लड़कियां जमीन पर लोट रही हैं... जिसे देखकर ये लग रहा है की मानों इन महिलाओं और लड़कियों के ऊपर से भूत भाग रहा हो।

दरअसल अंधविश्वास का ये पूरा खेल बाराबंकी के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर गांव में चल रहा है... जहां गांव के बाहर एक मुंडाशाह बाबा नाम की मजार है... कई सालों से बृहस्पतिवार को इस मजार पर बैठकर एक मौलाना महिलाओं और लड़कियों के साथ यहां आने वाले पुरुषों के ऊपर से भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने और बीमारों को ठीक करने का दावा करता है... यहां पर मौजूद लोग बताते हैं कि मौलाना के पास शैतानी शक्तियों से लड़ने की शक्ति है... जिससे वो इस मजार पर बैठकर लोगों का इलाज करके उन्हें ठीक करते हैं... मजार पर आने वाले लोग बताते हैं कि यहां पर बहुत लोग ठीक हुए हैं जो काफी दूर-दूर से मौलाना के पास आए थे।

अंधविश्वास के इस खेल का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है... अंधविश्वास के वायरल हो रहे इस वीडियो को जो भी देख रहा है... अंधविश्वास का जाल इतना फैला है कि दूसरे जिले से भी लोग झाड़-फूंक कराने यहां आते हैं... यहां झाड़-फूंक कराने सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लोग ही नहीं बल्कि हिंदू समुदाय के भी लोग आते हैं... बताया जाता है कि कई सालों से इस मजार पर ये अंधविश्वास का खेल चल रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static