बीयर बार के उद्घाटन पर सख्त योगी सरकार ने मांगा स्पष्टीकरण, स्वाति ने दी सफाई

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2017 - 10:36 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मंत्री स्वाति सिंह द्वारा बीयर बार के उद्घाटन की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद उत्पन्न हो गया है। विपक्ष ने आज योगी सरकार के ‘चाल, चरित्र एवं चेहरे’ को लेकर सवाल उठाया। वहीं योगी सरकार ने भी उद्घाटन को लेकर मीडिया खबरों पर संज्ञान लेते हुए सोमवार को राज्य मंत्री स्वाति सिंह से स्पष्टीकरण मांगा है। 

स्वाति सिंह ने दी सफाई 
मुख्यमंत्री के स्पष्टीकरण पर अब मामले में स्वाति सिंह ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, 'मैंने रेस्त्रां का उद्घाटन किया है. मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है। रेस्त्रां मेरी देवरानी की सहेली का है। मुझे इसकी ज्यादा जानकारी नहीं थी। रेस्त्रां मालिक ने महज तीन दिन के लिए लाइसेंस लिया था। उन्हें यहां बीयर बार नहीं चलाना है और न ही इसके लाइसेंस की अर्जी दी है। '

क्या है मामला?
सरोजिनीनगर से भाजपा विधायक स्वाति सिंह ने राजधानी में 20 मई को अपनी एक दोस्त के बीयर बार का उदघाटन किया था। इसकी तस्वीरें आज सोशल मीडिया पर वायरल हो गयीं।  भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह स्वाति सिंह के पति हैं। दयाशंकर को पिछले साल बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों के बाद पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था, हालांकि विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद उन्हें वापस पार्टी में शामिल कर लिया गया। तस्वीरों में स्वाति सिंह को कुछ लोगों के साथ लाल फीता काटते हुए दिखाया गया है। उनके साथ कुछ नौकरशाह भी खड़े नजर आ रहे हैं।

विपक्ष ने बोला जोरदार हमला
विपक्ष ने मौका गंवाये बिना प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। सपा और कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या योगी आदित्यनाथ सरकार का यही असली ‘चाल चरित्र और चेहरा’ है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि इससे सत्ताधारी भाजपा का विरोधाभास नजर आता है। वे कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं।