लोकसभा चुनाव से पहले किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में की BJP को वोट ना देने की अपील

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2019 - 11:27 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में जहां एक तरफ आज लोकसभा की पांचों सीटों पर चुनाव डाले जा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ 65 वर्षीय किसान द्वारा आत्महत्या करने का ताजा मामला सामने आया है। इतना ही नहीं किसान की लाश के पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें लोगों से भाजपा को वोट न देने की अपील की गई है।

जानकारी के अनुसार, खुदकुशी करने वाले किसान का नाम ईश्वर चंद्र शर्मा है और वह हरिद्वार के लक्सर के रहने वाले थे। गरीबी और कर्ज से तंग आकर ईश्वर चंद्र ने सोमवार सुबह जहर खा लिया था। उनकी मौत अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में बैंक के एजेंट को गिरफ्तार किया है लेकिन इस घटना ने राजनीतिक तूल इसलिए पकड़ लिया है क्योंकि किसान के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें भाजपा को वोट ना देने की बात लिखी हुई है।

वहीं किसान ने सुसाइड नोट में यह आरोप लगाया है कि लोन एजेंट अजित सिंह (राठी) ने उसे बैंक से लोन दिलवाने का दावा किया था। लोन दिलवाने के पहले एजेंट ने बैंक गारंटी के तौर पर किसान से ब्लैंक चेक ले लिया था। जैसे ही किसान के नाम पर लोन मिला वैसे ही एजेंट ने चेक से सारी रकम निकाल ली। जब यह बात किसान को पता लगी तो उसने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। किसान ने एक सुसाइड नोट भी अपने साथ छोड़ा है। इसमें लिखा गया है कि 5 साल में भाजपा सरकार ने किसान को खत्म और नष्ट कर दिया है। इसे वोट मत देना वरना यह आपको चाय ही बिकवा देगी। 5 साल में हर काम बंद हो गया। आज भाजपा से किसान दुखी हैं। इसके अतिरिक्त किसान ने अपने सुसाइड नोट में बैंक एजेंट अजित सिंह का नाम भी लिखा है।

किसान ईश्वरचंद ने आरोप लगाया है कि कृषि कार्ड से 2012, 2013 और 2014 में एजेंट ने फर्जी तरीके से उसके नाम पर कई बैंकों से लाखों रुपए कर्ज लिया। उन्हें इस कर्ज से एक पैसा भी नहीं मिला। बल्कि उनके बेटे पर गलत आरोप लगाए गए। फिलहाल पुलिस ने ईश्वरचंद के बेटे की शिकायत पर एजेंट अजित सिंह के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static