अडानी-अंबानी नहीं किसानों का ऋण माफ करें मोदी: जयंत चौधरी

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2016 - 05:13 PM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी): आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय लोक दल ने तैयारियां तेज कर दी हैं। रालोद के साथ गठबंधन करने वाले 6 छोटे दलों ने सोमवार को लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा के सामने केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकत्र्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। साथ ही किसानों के गेंहू आयात शुल्क हटाये जाने और कर्जमाफी की मांग को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 

अडानी-अंबानी नहीं किसानों का ऋण माफ करें मोदी 
इस दौरान रालोद के राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गेहूं के आयात शुल्क को हटाकर शून्य किए जाने से किसान बहुत आहत हैं। नोटबंदी के कारण किसानों को मंडियों में फसल का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है। जयंत ने कहा कि प्रधानमंत्री अडानी, अंबानी के लोन माफ करने की बजाय किसानों का ऋण माफ करना चाहिए क्योंकि किसान ऋण भुगतान के हालत में नहीं हैं।  

चीन को फायदा पहुंचा रहे हैं प्रधानमंत्री 
जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी ने देश को कैस लेश तो कर दिया लेकिन उसकी व्यवस्था नहीं की जिसका सीधा नुकसान किसान और गरीब तबके का हो रहा है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री लोगों से पेटीएम उपयोग करने की सलाह दे रहे हैं। पेटीएम चीन की कंपनी अलीबाबा की है। प्रधानमंत्री किसको फायदा पहुंचाना चाहते हैं। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें