किसानों का विरोध प्रदर्शन, कहा-मोदी जी भूखे गरीबों को रोटी दीजिए, योग बाद में होगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 21, 2017 - 02:36 PM (IST)

लखनऊ: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश भर में अपनी समस्याओं और मध्य प्रदेश के मंदसौर में की गई फायरिंग के विरोध में राष्ट्रीय राजमार्गों पर शव आसन कर विरोध प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान किसान हाइवे पर बैठकर योग कर रहे हैं। साथ ही पीएम मोदी और मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। बता दें, यह प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इस दिन पीएम मोदी लखनऊ में योग करने आए थे।

गरीबों को रोटी मुहैया कराएं मोदी, फिर करें योग
भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष बलराम लंबरदार यहां किसानों के साथ बड़ागांव से कानपुर हाईवे पर पहुंच गए। यहां किसानों ने टाट बिछाकर सांकेतिक तरीके से योग कर नारेबाजी शुरू की। किसानों का कहना है कि मोदी पहले किसानों का शोषण बंद करें। देश में भूखे सोने वाले गरीबों को रोटी मुहैया कराएं, इसके बाद योग करें।

कई जिलों में किसानों ने हाईवे पर किया प्रदर्शन
पुलिस सूत्रों के अनुसार बाराबंकी, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मुजफरनगर, मेरठ, शामली, हापुड़, ग्रेटर नोएडा और अलीगढ़ समेत कई जिलों में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया।  

जाम के कारण सड़क पर वाहनों की लगी लंबी कतारें 
इलाहाबाद से मिली रिपोर्ट के अनुसार किसानों ने इलाहाबाद-रीवा मार्ग को जाम कर मंदसौर घटना के विरोध प्रदर्शन किया। जाम के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इसी तरह गाजियाबाद में दिल्ली-हापुड़ मार्ग पर भाकियू के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने प्रदर्शन कर वहां योग किया। किसानों द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव आसन किया जिससे जाम लग गया। पुलिस के समझाने पर जाम खुल सका। 

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-