सड़क किनारे चिप्स बेचने को मजबूर भारत की पहली महिला दिव्यांग शूटर, आर्थिक तंगी से है परेशान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 06:42 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड की पैरा-शूटर दिलराज कौर अपना पेट भरने के लिए देहरादून के एक पार्क के पास चिप्स और स्नैक्स बेचने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि मैंने 2004 में शूटिंग शुरू की और राष्ट्रीय स्तर पर 28 स्वर्ण, 8 रजत और 3 कांस्य पदक जीते और कुछ अंतरराष्ट्रीय खेल भी खेले।
PunjabKesari
निशानेबाज दिलराज कौर ने बताया कि मेरे पिता का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। मेरे भाई का भी हाल ही में निधन हो गया। हमें उनके इलाज पर बहुत पैसा खर्च करना पड़ा और कर्ज लिया था। मैं और मेरी मां किराए के मकान में रहते हैं। हम अपनी मां की पेंशन से किराया और ईएमआई का भुगतान करते हैं।
PunjabKesari
वहीं दिलराज कौर ने बताया कि हर महीने की 20 तारीख के बाद, हमारे पास पैसे नहीं बचते हैं। मैंने बार-बार सरकारी अधिकारियों से शिक्षा और खेल में मेरी योग्यता के अनुसार मुझे नौकरी देने का अनुरोध किया है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। जब खिलाड़ी मेडल जीतते हैं तो लोग ताली बजाते हैं लेकिन कोई नहीं पूछता कि वे अपना घर कैसे चलाते हैं।
PunjabKesari
बता दें कि दिलराज कौर भारत की पहली महिला दिव्यांग शूटर हैं, जिन्हें आर्थिक तंगी के कारण सड़क के किनारे चिप्स बेचना पड़ रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static