सेना पर अभद्र टिप्पणी कर बुरे फंसे आजम खां, चार्जशीट दायर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 06:58 PM (IST)

रामपुरः सेना पर अमर्यादित टिप्पणी करना सपा के कद्दावर नेता आजम खान काे महंगा पड़ गया है। याेगी सरकार ने रामपुर पुलिस काे उनके खिलाफ चार्जशीट दायर करने की अनुमति दी है। 

क्या है मामला?
मामला 2017 का है। आज़म खान ने रामपुर में भाषण देते हुए भारतीय सेना पर अमर्यादित टिप्पणी की थी। आजम ने कहा था, हिन्दुस्तान छह दशक के बाद अपने रास्ते से हट रहा है। हिन्दुस्तान के सियासतदां बैलेट के बजाये बुलेट का रास्ता अख्तियार करना चाहते हैं। अंजाम सामने है। कश्मीर, झारखण्ड, असम में औरतों ने मारा फौज को और महिला दहशतगर्द उनके निजी अंग काट कर ले गईं। यह इतना बड़ा संदेश है जिसपर पूरे हिन्दुस्तान को शर्मिन्दा होना चाहिए और सोचना चाहिए कि हम पूरी दुनिया को क्या मुंह दिखायेंगे।आजम खान का यह बयान मीडिया में आने के बाद उनपर चौतरफा हमले शुरू हो गए। 

भाजपा नेता ने दर्ज कराया था मामला
इस मामले को लेकर भाजपा नेता और लघु उद्योग भारती जिलाध्यक्ष आकाश सक्सेना ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी। मामले की जांच कर रामपुर पुलिस ने आरोप पत्र भी तैयार कर लिया था लेकिन आरोपी आज़म खान विधानसभा सदस्य हाेने के नाते उनके विरुद्ध मुक़दमा चलाने से पहले शासन से अनुमति मांगी थी। अब सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। पुलिस आज़म खान के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल करेगी आैर अदालत में आज़म खान के विरुद्ध केस चलेगा। 

IPC के तहत मामला दर्ज
मामले में एडिशनल एसपी सुधा सिंह ने बताया कि मामला 153 ए और 505 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया था। इस संबंध में शासन से अभियोजन स्वीकृति मांगी गई थी. अभियोजन स्वीकृति ​शासन से मिल गई है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Ajay kumar