Firozabad News: 75 बीघा जमीन रिश्तेदारों के नाम कराने के मामले में बड़ी कार्रवाई.... SDM, नायब तहसीलदार सहित 5 निलंबित

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 01:07 PM (IST)

Firozabad News: उत्तर प्रदेश सरकार ने फिरोजाबाद जिले की सिरसागंज तहसील में जमीन घोटाले में लिप्त एक एसडीएम समेत पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। एसडीएम न्यायालय में विचाराधीन एक भूमि संबंधी मामले में एसडीएम और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने भूमि का आपस में बंदरबांट कर मनमाने तरीके से निर्णय सुनाया गया। शिकायत पर जांच के बाद हुई शासन स्तर की कार्रवाई में आरोपी पाए गए जिसके बाद एसडीएम सहित पांच राजस्व विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

75 बीघा जमीन रिश्तेदारों के नाम कराने के मामले में कार्रवाई
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों के खिलाफ संबंधित भूमि घोटाले के संबंध में एफआईआर दर्ज करने के साथ ही विजिलेंस जांच के भी आदेश दिये गये है। जिले की तहसील सिरसागंज के गांव रूधैनी में एसडीएम और राजस्व विभाग द्वारा एक भूमि संबंधी मामले में 75 बीघा जमीन अपने निकटतम रिश्तेदारों और परिजनों के नाम चुपचाप कर ली गई थी। संबंधित मामले की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी से शिकायत की गई। जिलाधिकारी ने जांच के बाद पूरा मामला कार्रवाई के लिए शासन को प्रेषित कर दिया था।

जमीन घोटाले में एसडीएम समेत पांच अधिकारी निलंबित
बताया जा रहा है कि भ्रष्ट अधिकारियों के विरोध में जिले के वकीलों ने भी लामबंद होकर हड़ताल पर हैं। शासन ने बुधवार को भूमि घोटाला संबंध में सख्त कार्रवाई करते हुए आरोपी एसडीएम विवेक राजपूत, नायब तहसीलदार नवीन कुमार, लेखपाल अभिलाख सिंह , कानून गो मुकेश कुमार और पेशकार प्रमोद शाक्य को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही संबंधित मामले में सभी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होगी। विजिलेंस जांच के भी आदेश दिए गए हैं। संबंधित लोगों के अलावा भूमि घोटाले में शामिल रिश्तेदारों और परिजनों की आय से अधिक सम्पत्ति मामले की भी जांच की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static