हरिद्वारः धर्म संसद घृणा भाषण मामले में पहली गिरफ्तारी, पुलिस ने हिरासत में लिया वसीम रिजवी

punjabkesari.in Thursday, Jan 13, 2022 - 09:07 PM (IST)

 

देहरादूनः हरिद्वार में हाल ही में संपन्न ‘धर्म संसद' में हुए कथित घृणा भाषण के संबंध में पुलिस ने बृहस्पतिवार को वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है।

हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र रावत ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा कि रिजवी को रूड़की के नारसन बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया। कुछ महीने पहले ही हिन्दू धर्म के साथ जितेंद्र नारायण त्यागी का नाम अपनाने वाले लखनऊ निवासी 52 वर्षीय रिजवी सहित कुल 10 लोगों के खिलाफ इस मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

रिजवी पहले उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख रह चुके हैं। हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर तक आयोजित ‘धर्म संसद' में हुए कथित घृणा भाषणों के संबंध में यह पहली गिरफ्तारी है। यह पूछे जाने पर कि क्या इस मामले में और भी गिरफ्तारियां होंगी, पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आगे की विवेचना पर निर्भर करेगा।

बता दें कि धर्म संसद में दिए गए कथित ‘घृणा भाषणों' के मामले में कार्रवाई करने के लिए राज्य सरकार पर चौतरफा दबाव पड़ रहा था। इस मामले में बुधवार को उच्चतम न्यायालय ने भी घटना के इतने दिनों बाद कोई कार्रवाई नहीं होने को लेकर राज्य सरकार की खिंचाई की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static