पूर्व CM की बेटी ने पेश की मिसाल, विदेश में लाखों की नौकरी छोड़ भारतीय सेना में बनी कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Dec 23, 2018 - 08:54 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल 'निशंक' की बेटी श्रेयशी निशंक ने एक शानदार मिसाल पेश की है। पूर्व सीएम की बेटी विदेश में लाखों की नौकरी छोड़कर भारतीय सेना में कैप्टन बन गई है।

जानकारी के अनुसार, दून के स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं करने के बाद श्रेयसी ने हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट से एमबीबीएस की। इसके बाद वह विदेश में नौकरी करने लगी लेकिन देशसेवा का जज्बा हमेशा से उनके दिल में रहा। श्रेयसी की बहन आरुषि ने बताया कि जैसे उत्तराखंड के युवाओं में सेना में भर्ती होने का उत्साह होता है, वैसे ही वह देश सेवा के लिए सदैव तत्पर रही। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए श्रेयसी ने भारतीय सेना ज्वाइन करने का फैसला लिया और वह कैप्टन बन गई।

वहीं शनिवार को खनऊ में पासिंग आउट परेड के दौरान खुद डॉ. निशंक मौजूद रहे और बेटी को सेना की वर्दी में देख गौरवान्वित हो गए। निशंक का कहना है कि उन्हेें गर्व है कि उनके परिवार से बेटी पहली सैन्य अफसर बनी है। बता दें कि  कमांडेंट और परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में डॉ. श्रेयशी ने जब सेना ज्वॉइन की थी तब पिता रमेश पोखरियाल ने बेटी श्रेयशी को स्टार लगाकर कैप्टन के रूप में सम्मानित किया था। 

Nitika