Lucknow News: गोमती नगर के एक 5 स्टार होटल में FSDA की छापेमारी, किचन में 16 प्रोडक्ट मिले एक्सपायर

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 10:47 AM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक 5 स्टार होटल में FSDA की छापेमारी के बाद कई तरह की चौंकाने वाली गड़बड़ियां मिलीं। शिकायत मिलने के बाद फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FSDA) की छापेमारी में होटल में इस्तेमाल होने वाले खाने के 16 प्रोडक्ट एक्सपायर्ड मिले। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गोमती नगर के एक 5 स्टार होटल में जोगिंदर सिंह नाम के कारोबारी ने खाना खाया था, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी। पीड़ित कारोबारी ने तुरंत इस बात की तहरीर विभूतिखंड थाने में दी थी जिसके बाद अधिकारी जांच के लिए होटल पहुंचे थे।

गोमती नगर के एक 5 स्टार होटल में FSDA की छापेमारी
आपको बता दें कि जब  FSDA के अधिकारी 5 स्टार होटल में जांच करने पहुंचे तो खाने के ज्यादातर सामान एक्सपायर हो चुके थे, जिसका इस्तेमाल होटल कर्मचारियों द्वारा मेहमानों को खाना परोसने में किया जा रहा था। कारोबारी ने चटनी को लेकर शिकायत की थी जिसके बाद जांच में अधिकारियों ने पनीर और दही को सील कर टेस्टिंग के लिए भेज दिया है।

छापेमारी के बाद होटल को जारी किया गया नोटिस
मिली रिपोर्ट के अनुसार, 5 स्टार होटल में खाना खाने के बाद कुल दो लोग बिमारी पड़े थे, जिसके बाद वहां उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और मौके पर ही पुलिस को भी बुला लिया गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के बुलाने पर FSDA के अधिकारी खाने की जांच करने पहुंचे तो किचन में कई बेकरी और डेयरी प्रोडक्ट एक्सपायर पाए गए। FSDA के अधिकारी ने तुरंत उन प्रोडक्ट्स को नष्ट करवा दिया। इतना ही नहीं जांच के दौरान किचन में गंदगी भी पाई गई, जिसके बाद होटल को नोटिस भी जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static