नशेड़ी दारोगा की करतूत, किराया मांगने पर रिक्शा चालक को पीटा और फिर... (Watch Video)

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2016 - 03:30 PM (IST)

आगरा: यूपी पुलिस की एक बार फिर करतूत सामने आई है। नशे में धुत दारोगा ने किराया मांगने पर न केवल चालक की पिटाई कर दी बल्कि दुकानदारों और राहगीरों को भी भद्दी-भद्दी गालियां दीं। विरोध करने पर आरोपी दारोगा लोगों से हाथापाई पर उतारू हो गया। करीब आधा घंटे तक दारोगा राजामंडी चौराहे पर भीड़ के बीच हंगामा करता रहा। इसके बाद ‘यूपी 100’ की गाड़ी से आए पुलिसकर्मी उसे जबरन गाड़ी में डालकर ले गए। मेडिकल में उसके नशे में धुत होने की पुष्टि होने के बाद दारोगा को निलंबित कर दिया गया। 

घटना राजामंडी चौराहे के शनिवार शाम करीब 5 बजे की है। ई-रिक्शा से एक दारोगा नीचे उतरा। रिक्शा चालक ने किराया मांगा तो वह भड़क गया और उसकी पिटाई करने लगा। दारोगा को हंगामा करते देखकर रोड़ पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। सभी तमाशा देख रहे थे। दारोगा कभी गाली दे रहा था, तो कभी अपने कपड़े उतार रहा था। लोगों ने उससे थाने ले चलने को कहा, तो वह उन्हें गाली देने लगा। लोगों ने जब इसका विरोध किया तो उनसे भी हाथापाई कर दी। 

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि दारोगा की जुबान और पैर लडख़ड़ा रहे थे। लोगों से गाली गलौज कर खुद ही अपनी वर्दी उतार दी। इसके बाद हंगामा करने लगा। स्थानीय लोगों ने उसे घेर लिया। करीब आधा घंटे तक चौराहे पर हंगामा चलता रहा। अज्ञात लोगों द्वारा दी गई सूचना पर मौके पर पहुंची यूपी ‘100 की गाड़ी’ में सवार पुलिसकर्मियों ने दारोगा को जबरन गाड़ी में डाला और थाने ले गए। दारोगा का नाम प्रवीन कुमार है और वह सदर मालखाने में तैनात है। 

इंस्पेक्टर लोहामंडी एचपी सिंह ने बताया कि देर रात मेडिकल में दारोगा के नशे में होने की पुष्टि हो गई। उसके खिलाफ 34 पुलिस एक्ट की कार्रवाई कर मुचलके पर थाने से छोड़ा गया है, लेकिन देर रात एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने आरोपी दारोगा को निलंबित कर दिया। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें