गैंगरेप आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की बढ़ी मुश्किलें, एक और मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2017 - 08:06 AM (IST)

लखनऊ:सामूहिक बलात्कार के आरोप में पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया।

गायत्री के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि मेरठ के परतापुर निवासी राकेश प्रजापति ने गौतमपल्ली थाने में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उन्होंने वर्ष 2015 के अंत में तत्कालीन परिवहन मंत्री गायत्री को अपने एक रिश्तेदार को नौकरी दिलाने के लिए 6 लाख रुपए दिए थे। काम नहीं होने पर जब वह रुपए वापस मांगने गए तो गायत्री ने उन्हें धक्के मारते हुए बेइज्जत करके बाहर निकलवा दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में गायत्री के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया।

पहले गैंगरेप का मुकदमा हो चुका है दर्ज
मालूम हो कि गायत्री प्रजापति तथा उनके 6 अन्य साथियों पर एक महिला से सामूहिक बलात्कार और उसकी बेटी से छेड़खानी के आरोप में उच्चतम न्यायालय के गत 17 फरवरी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया था। लुकाछिपी के लम्बे दौर के बाद उन्हें आखिरकार पिछली 15 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था। पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में काफी प्रभावशाली मंत्री रहे गायत्री इस बार भी अमेठी विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।