Ghaziabad News: अवैध संबंध में बाधक बना बच्चा तो मां के प्रेमी ने कर दी हत्या, मुठभेड़ के दौरान आरोपी के दाहिने पैर में लगी गोली

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 10:48 AM (IST)

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के राजनगर एक्सटेंशन इलाके में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद 8 वर्षीय बच्चे की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ में आरोपी घायल हो गया है। पुलिस ने  गुरुवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, आरोपी का बच्चे की विधवा मां के साथ कथित अवैध संबंध था, और वह उसे अपने रिश्ते में बाधा मानता था, जिसके कारण उसने उसे मार डाला। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान महेश गुप्ता के रूप में हुई है, जिसे बुधवार शाम मुठभेड़ के दौरान घुटने के नीचे दाहिने पैर में गोली लगी।

जानिए, क्या कहना है डीसीपी सिटी जोन राजेश कुमार सिंह का?
पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सिटी जोन राजेश कुमार सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई करते हुए गुप्ता को राजनगर एक्सटेंशन इलाके में रोका। हालांकि, उसने पुलिस पर गोली चला दी। टीम ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की, जिसमें वह घायल हो गया। उसे तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बताया कि यह मामला तब प्रकाश में आया जब मंगलवार शाम को लापता हुए 8 वर्षीय आकाश का शव बुधवार सुबह राजनगर एक्सटेंशन के सिटी फॉरेस्ट इलाके के पास मिला। आकाश की विधवा मां ललिता ने बेटे के घर वापस न आने पर नंदग्राम थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया अपना गुनाह
पुलिस के अनुसार, गुप्ता ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने लड़के को कोल्ड ड्रिंक पिलाकर बहलाया-फुसलाया और अपनी साइकिल पर उसे एक सुनसान इलाके में ले गया, जहां उसने रस्सी से उसका गला घोंट दिया। पुलिस के मुताबिक गुप्ता ने स्वीकार किया कि लड़के की मां ललिता के साथ उसके अवैध संबंध थे। वह आकाश को अपने अपने संबंध में बाधा मानता था। डीसीपी ने कहा कि उनकी मुलाकातों और फोन कॉल्स के कारण ही उसने अपराध को अंजाम दिया। पुलिस ने लड़के की साइकिल और गोलीबारी में गुप्ता द्वारा इस्तेमाल की गई देसी पिस्तौल बरामद कर ली है। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static