नवाबों की नगरी लखनऊ पहुंचे गुलाम अली, CM अखिलेश यादव ने किया स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2015 - 04:56 PM (IST)

लखनऊ: मशहूर पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली इन दिनों अपने मुंबई में शो न कर पाने के लिए सुर्खियों में हैं। गुलाम अली आज राजधानी लखनऊ पहुंचे। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया। अखिलेश यादव उनका शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि गुलाम अली साहब का लखनऊ आना और यहां कार्यक्रम करना हमारी खुश नसीबी है। गुलाम अली आज शाम को अपना एक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 

किसलिए हैं चर्चा में-
बता दें कि पाकि‌स्तानी गायक गुलाम अली को भारत आने को लेकर विवाद चल रहा है। शिवसेना ने मुंबई और पुणे में गुलाम अली के प्रोग्राम का विरोध किया था। इसके बाद देशभर में इस बारे में बहस शुरू हो गई थी। इस विवाद के बाद भी गुलाम अली ने अपना कार्यक्रम मुंबई छोड़कर लखनऊ में सुनिश्चित किया। वह दोपहर करीब एक बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वह मुख्यमंत्री आवास जाकर सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात भी की। 
 
शिवसेना की धमकी-
आगामी 9 अक्टूबर को गुलाम अली का मुंबई में होने वाला कार्यक्रम शिवसेना के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया। शिवसेना ने कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी देते हुए कहा था कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद नहीं रुकता तब तक पड़ोसी देश के किसी भी कलाकार को देश में प्रस्तुति देने की मंजूरी नहीं मिलेगी।

कांग्रेस ने की निंदा-
शिवसेना द्वारा गुलाम अली का कार्यक्रम रोके जाने के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया था। कांग्रेस महासचिव ने इस मामले में शिवसेना की निंदा करते हुए कहा था‌‌ कि जब गुलाम अली बनारस के हनुमान मंदिर में गा चुके हैं तो वह मुंबई में क्यों आ सकते है। 
 
गायक अभिजीत ने दी गाली-
ट्विटर पर अभिजीत ने एक के एक बाद कई ट्वीट्स किए और ग़ुलाम अली को बेशर्म और शादी का कव्वाल कह तक डाला। अभिजीत ने सबसे पहले लिखा, ''कितनी बार भगाया, लेकिन इन बेशर्मों को कोई आत्मसम्मान नहीं है। इनका आतंक के अलावा कोई काम नहीं है, लेकिन हम दूसरे प्रेस्टिट्यूट्स के साथ इनका भी पेट भरते हैं।'' गुलाम अली को लेकर गायक अभिजीत द्वारा डेंगू कहे जाने पर भी संगीत और साहित्य की दुनिया में आलोचना हुई थी। सभी ने एक सुर में अभिजीत के इस बयान को खारिज किया था। 
 
केजरीवाल ने दिया न्यौता- 
केजरीवाल सरकार के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने गुलाम अली को दिल्ली बुलाते हुए कहा कि कला और संस्कृति की कोई सीमा नहीं होती। कोई क्या खाएगा, क्या पहनेगा, क्या सुनेगा इस पर पाबंदी कोई लगाएगा तो यह गलत है। कपिल मिश्रा ने कहा कि हमारा देश आजाद है और अगर आप किसी पर पहरेदारी बिठाओगे तो इसका विरोध करना जरूरी है। कपिल मिश्रा ने कहा है कि गुलाम अली दिल्ली मे अपना कार्यक्रम कर सकते हैं। दिल्ली में इस तरह की कोई पाबंदी नहीं होगी।