Gold medallist पूनम यादव काे तगड़ा झटका, भारोत्तोलक महासंघ ने कोर ग्रुप से किया बाहर

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 03:14 PM (IST)

वाराणसीः ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीतने वाली वेटलिफ्टर पूनम यादव काे बड़ा झटका लगा है। अनुशासनहीनता और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण भारोत्तोलक महासंघ ने उन्हें टॉप्स (टारगेट ऑफ पोडियम स्कीम) से बाहर कर दिया है। इस खबर के बाद पूनम के वाराणसी घर पर मायूसी का आलम है। हालांकि पूनम के पिता और उसकी बड़ी बहन एसोसिएशन के इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं और पूनम की गलती पर माफी मांगते हुए उसे एक मौका देने की अपील कर रहे हैं।
PunjabKesari
किसलिए की गई कार्रवाई
बता दें कि गोल्ड कोस्ट में पूनम यादव कॉमनवेल्थ में जीत के बाद बिना सूचना के ही कैंप से गायब हैं। जिसकाे लेकर फेडरेशन ने उनसे जवाब तलब किया था। जवाब संताेषजनक न मिलने के कारण फेडरेशन ने उन्हें कोर ग्रुप से बाहर कर दिया। इतना ही नहीं फेडरेशन की तरफ से पूनम को मिलने वाली सभी सुविधाओं पर रोक लगा दी गई है। फेडरेशन के सख्त फैसले के कारण अब पूनम के ओलंपिक और एशियन गेम्स की संभावनाएं भी पूरी तरह से समाप्त हो चुकी हैं। 
PunjabKesari
परिजनाें ने मांगी माफी
महासंघ के इस फैसले पर पिता कैलाश नाथ यादव और बहन ऑन नेशनल वेटलिफ्टर शशि यादव का कहना है कि पूनम को जो नोटिस फेडरेशन की तरफ से भेजा गया था वह इंग्लिश में था। इंग्लिश में होने की वजह से हम लोग उसे समझ नहीं सके। हम सोचे यह कोई नॉर्मल लेटर होगा। हमें यह जरा भी अंदाजा नहीं था कि यह फेडरेशन की तरफ से पूनम को भेजा गया नोटिस है। इसलिए हम अपनी गलती के लिए माफी मांग रहे हैं और यह अपील कर रहे हैं कि इस गलती की पूनम को इतनी बड़ी सजा ना दी जाए। यह पूनक के करियर की शुरुआत है। यदि उसके साथ अभी कुछ भी गलत होता है तो पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा। पूनम के पिता ने फेडरेशन से माफी मांग कर एक और मौका देने की अपील की हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static