गोरखपुर ट्रेजडी: BRD मेडिकल कॉलेज की डॉक्टर पूर्णिमा शुक्ला भी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 11:38 AM (IST)

गोरखपुर: योगी सरकार ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के निलंबित प्रिंसिपल राजीव मिश्रा की पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को भी शुक्रवार को निलंबित कर दिया। बताया जाता है क‍ि बीआरडी में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत के मामले में कमीशनबाजी का खेल हुआ है, ज‍िसमें पूर्णिमा शुक्ला का नाम सामने आ रहा है।

जानकारी के अनुसार गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के बाद कमीशन के लिए ऑक्सीजन का भुगतान रोके जाने की बात सामने आई थी। राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने भी इसकी पुष्टि की थी। कमीशन की मांग के लिए प्राचार्य की पत्नी डॉ.शुक्ला को जिम्मेदार माना जा रहा था।

बच्चों की मौत का मामला सामने आने के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को 12 अगस्त को निलंबित कर दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैंने अपनी जिम्मेदारी मानते हुए सस्पेंशन से पहले ही इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद 13 अगस्त को सीएम योगी ने मेडिकल कॉलेज का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने बंद कमरे में यहां के स्टाफ की क्लास लगाई। विजिट के बाद सीएम योगी ने कहा कि बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हर मुमकिन कदम उठाया जाएगा।