आचार संहिता का उल्लंघन पड़ा भारी, ओवैसी के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2017 - 12:28 PM (IST)

सहारनपुर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (ए. आई. एम. आई. एम.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ  सहारनपुर पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज किया है। कोतवाली नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। ओवैसी के अलावा पार्टी के प्रभारी प्रत्याशी तलत खान के खिलाफ  भी मामला दर्ज किया गया है।

यह रिपोर्ट एस.आई. अनिल कुमार की ओर से ही कोतवाली सिटी में दर्ज कराई गई है। दारोगा की ओर से आरोप है कि ओवैसी और तलत खान की ओर से कोतवाली क्षेत्र में कई स्थानों पर बिजली के पोल, निजी दुकानों और धार्मिक स्थल की दीवारों पर पार्टी के पोस्टर लगाए गए हैं। बगैर अनुमति के निजी दुकानों पर और पावर कार्पोरेशन निगम की संपत्ति पर पोस्टर लगाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इस कार्य को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के रूप में लेते हुए कोतवाली सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

 वहीं एस.पी. सिटी संजय सिंह ने बताया कि कोतवाली नगर में यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है। पावर कार्पोरेशन की संपत्ति और धार्मिक स्थल की दीवारों, निजी दुकानों पर पोस्टर लगाए गए थे। आरोप में पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 171 एच के तहत कार्रवाई शुरू की है।

‘मस्जिद की दीवार पर लगाए थे पोस्टर’
ओवैसी की ओर से यहां कोतवाली नगर की चौकी सराय क्षेत्र में मस्जिद की दीवार पर पोस्टर लगाए गए थे। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इन पोस्टर की वीडियो रिकाॄडग करते हुए इन्हेंं उतरवाया और मामला दर्ज किया गया।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें