प्रयागराजः महानायक अमिताभ बच्चन की मंगल कामना के लिए हुआ हनुमान चालीसा पाठ

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 03:04 PM (IST)

प्रयागराज: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की सलामती के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं। संगम नगरी प्रयागराज में बड़े हनुमान मंदिर पर अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के लिए हनुमान चालीसा पाठ पढ़ा जा रहा है।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक बता दें कि अमिताभ बच्चन जब इलाहाबाद में रहते थे तो हनुमानजी का दर्शन करने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ यहां आया करते थे। इसलिए इस मंदिर से अमिताभ बच्चन का गहरा नाता है। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐतिहासिक संगम किनारे स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में विशेष पूजा की गई। इस पूजा में पूरे बच्चन परिवार के जल्द स्वस्थ होने की कामना की गई।

PunjabKesari
हनुमान मंदिर महंत स्वामी आनंद गिरी ने कहा कि ‘ अमिताभ जी दुनिया के लिए रोल मॉडल हैं। प्रयागराज से उनका बहुत गहरा नाता है खास करके हनुमान जी से। जब भी वह प्रयागराज को याद करते हैं हनुमान जी को नहीं भूलते हैं। अमित जी कहते हैं कि बचपन से ही वह हनुमान जी के लड्डू खाते हैं। और अपने पिताजी के साथ यहां आया करते थे। जब करुणा के रूप में वह सबसे आगे खड़े होते हैं तो आज जब कोरोना संक्रमण उनका लगा है तो हमें बड़ा दुख हुआ है। अमित जी स्वस्थ होकर लौटें इसलिए हम लोगों ने उनके शीघ्र स्वस्त होने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया।’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static