Uttarakhand Election 2022: हरीश रावत रामनगर से चुनाव लड़ेंगे; CEC की बैठक में आज अंतिम मंजूरी

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 03:57 PM (IST)

 

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के आगामी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए रामनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की संभावना है। इससे पहले यह पूछे जाने पर कि वह किस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं, रावत ने कहा कि नेतृत्व उनकी उम्मीदवारी पर फैसला करेगा। लेकिन इस बार, उन्होंने अपनी विधानसभा सीट चुनी है और आज की सीईसी बैठक में आधिकारिक मुहर मिलने की संभावना है।

हरीश रावत इससे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ चुके थे और दोनों हार चुके थे। पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी भी हरिद्वार ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से टिकट मांग रही है, जहां अभी तक किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। उनकी बेटी के राजनीतिक भाग्य का फैसला भी आज बैठक में होगा। माना जा रहा है कि अगर हरीश रावत रामनगर सीट से चुनाव लड़ते हैं तो रंजीत रावत कुछ विरोध कर सकते हैं।

रावत के करीबी सूत्रों ने बताया कि रामनगर उनका पैतृक स्थान रहा है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा वहीं से की है और रामनगर रावत के राजनीतिक सफर की शुरुआत करने से पहले उनका स्थान रहा है। वहीं पार्टी के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि हरक सिंह रावत को इस बार टिकट मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि उनकी बहू अनुकृति गुसाईं लैंसडाउन विधानसभा सीट से मैदान में हैं। आज यानी सोमवार को सीईसी की बैठक में आगामी उत्तराखंड चुनाव के लिए शेष 17 उम्मीदवारों पर फैसला किया जाना है।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 एक चरण में 14 फरवरी को होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी। उत्तराखंड में पिछला विधानसभा चुनाव (2017 में) एक ही चरण में हुआ था, और भाजपा ने राज्य के 70 विधानसभा क्षेत्रों में से 57 पर जीत हासिल की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static