क्या मोदी के भाषण से बोर हो चुकी है जनता?

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2019 - 02:42 PM (IST)

यूपी डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषण शैली से हरकोई वाकिफ है। कहा जाता है कि सात समंदर पार से भी लोग उनके भाषण को सुनने के लिए चले आते हैं। मोदी की इसी कला की वजह से उन्हें पिछले लोकसभा चुनाव में लोगों का अपार समर्थन मिला। जिसकी वजह से उन्हें लोकसभा चुनाव समेत कई राज्यों के विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत मिली। लेकिन उत्तर प्रदेश के बहराइच में आयोजित बीजेपी की विजय संकल्प रैली में जो देखने को मिला वह चौंकाने वाला है।

रअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के कुछ ही देर बाद लोगों ने पीछे की पंक्तियों से उठकर जाना शुरू कर दिया। पीएम का संबोधन पूरा होने से पहले मैदान में भीड़ काफी कम हो चुकी थी। इतना ही नहीं रैली स्थल से लोगों का बाहर निकलना लगातार जारी रहा। हालांकि बतौर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला कार्यक्रम था और पहले ही कार्यक्रम में स्थानीय जनता ने एक बड़ा सन्देश बीजेपी को दे दिया। 

रैली में कुर्सियां रहीं खाली
बीजेपी नेताओं के तमाम इंतजामों और तामझाम के बावजूद जनता उम्मीद के मुताबिक तादाद में रैली स्थल तक नहीं पहुंची। जो लोग रैली में पहुंचे थे उनमें जोश कम मजबूरी अधिक दिखाई दे रही थी। इसलिए वे भी जिन बीजेपी नेताओं के कहने पर रैली में आये थे उन्हें अपना चेहरा दिखाकर निकलने की कोशिशों में लगे रहे। 

क्या तंग आ चुकी है जनता?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी सांसद हेमा मालिनी समेत अन्य बीजेपी नेताओं की रैलियों में खाली कुर्सियां देखने को मिली हैं। सवाल ये खड़ा हो रहा है कि मोदी की लोकप्रियता में कमी आ गई है या रोज, रोज के एक ही तरह के भाषण से जनता तंग आ चुकी है?

Ajay kumar