हाथरस कांड: SC से पीड़ित परिवार की अपील-दिल्ली में हो ट्रायल, CBI जांच की कोर्ट करे निगरानी

punjabkesari.in Thursday, Oct 15, 2020 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्ली: हाथरस कांड की आज फिर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान पीड़ित पक्ष की वकील सीमा कुशवाहा ने कोर्ट से विशेष अपील करते हुए मामले को दिल्ली में ट्रायल की मांग की। साथ ही उन्होंने सीबीआई जांच कोर्ट की निगरानी में कराने की अपील की। पीड़ित पक्ष के अपील पर यूपी सरकार के के वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि पीड़ित परिवार सुप्रीम कोर्ट की निगरानी चाहता है तो हम भी इसका समर्थन करते हैं। तुषार मेहता ने कोर्ट से अनुरोध किया कि हाथरस में पीड़िता के नाम पर किसी व्यक्ति/संस्था को पैसा इकट्ठा करने की इजाजत नहीं दिया जाना चाहिए।

यूपी डीजीपी ने किया पीड़ित परिवार को किसी और सुरक्षा एजेंसी का विरोध
वहीं यूपी डीजीपी की तरफ से वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे पेश हुए। साल्वे ने उस मांग का विरोध किया जिसमें कहा गया कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा में यूपी पुलिस के बदले किसी और सुरक्षा एजेंसी (सीआरपीएफ) लगाया जाना चाहिए। 

कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला
सुप्रीम कोर्ट में इंदिरा जयसिंह ने अपील करते हुए कहा कि परिवार को केंद्रीय एजेंसी से सुरक्षा दी जानी चाहिए। चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान कहा कि अगर आरोपी कुछ कहना चाहते हैं तो वो पहले हाईकोर्ट जा सकते हैं। चीफ जस्टिस ने कहा कि हमने पीड़ित, सरकार और आरोपी को सुन लिया है, यही अहम है। बाकी किसी बाहरी को नहीं सुनेंगे। इतना कहने के साथ ही अदालत उठ गई और आदेश रिजर्व रख लिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static